More

    अलविदा की नमाज़ में मांगी गयी देश में अमन चैन के लिए दुआ

    Must Read

    देवरिया में शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में पवित्र माह रमजान के अंतिम जुमे की अलविदा की नमाज शुक्रवार को अकीदत के साथ अदा की गई। रोजेदारों ने मुल्क की सलामती व आपसी भाईचारा की डोर को मजबूत करने के लिए दुआ मांगी। शहर के जामा मस्जिद में अलविदा की नमाज अदा करने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। यहां जामा मस्जिद में जगह नहीं मिलने पर रोजदारों ने छत पर और आसपास की मस्जिदों में पहुंच कर नमाज अदा किया। सुरक्षा को लेकर शहर के सभी मस्जिदों व इदगाह के समीप पुलिस मुस्तैद रही।

    यह भी पढ़ें : लाउडस्पीकर मुद्दे पर शिवपाल ने किया सवाल – इस मुद्दे के पीछे कौन है?

    यहां अदा की गई नमाज: शहर के अबूबकर नगर स्थित जामा मस्जिद में इमाम अशफाक अहमद कासमी ने रोजेदारों को नमाज पढ़ाया। शहर में मालवीय रोड स्थित इदगाह, अब्दुल गनी शाह मस्जिद, बसियवा मस्जिद, न्यू कालोनी मस्जिद, अलीनगर मस्जिद, इन्दिरा नगर मस्जिद में नमाज अदा की गई। तपती धूम में इदगाह व जामा मस्जिद के बाहर मुस्लिमों ने नमाज अदा की। इस बार सड़क पर नमाज नहीं अदा की गई और न ही कही का मार्ग अवरुद्ध किया गया। काफी शांतिपूर्ण माहौल में नमाज अदा की गई।

    उपनगर सहित ग्रामीण इलाकों में रमजान के पवित्र माह में अलविदा की नमाज अदा की गई। मुस्लिम भाइयों ने उपनगर के मस्जिद वार्ड सहित ग्रामीण इलाकों के गाज़ीपुर भैंसहीं, कुरैती, ईश्वरपुरा के मस्जिदों में रोजेदारों ने नमाज अदा कर देश की सलामती की दुआ की। भाटपाररानी संवाददाता के अनुसार शुक्रवार को क्षेत्र के कस्बो, गांवों में रमजान की आखिरी जुमा की नमाज अकीदत के साथ अदा की गई। इसे लेकर मस्जिदों में काफी चहल -पहल देखी गई। नमाजियों ने मुल्क की अमन व शांति की दुआएं मांगी। नमाज के दौरान जगह-जगह पुलिस भी तैनात रही। उपनगर स्थित जामा मस्जिद में पेश इमाम अहमद हसन ने नमाज अदा कराया। भोपतपुरा में मौलाना अब्बास अली ने नमाज पढ़ाया। वहीं क्षेत्र के बड़का गांव,खेमीपुर, भठहीं, पिपरा बघेल, भवानी छापर, जमनटोला,खुरवसिया, रामपुर,रहीमपुर, कड़सरवा बुजुर्ग, बंगरा, बखरी, निशनिया पैकौली आदि गांवों में नमाज अदा की गई।

    चौकस रही सुरक्षा व्यवस्था: प्रशासन भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद रहा। उप जिलाधिकारी अरुण कुमार, क्षेत्राधिकारी पंचम लाल, तहसीलदार अश्वनी कुमार, नायब तहसीलदार करन सिंह आदि स्थिति का जायजा लेते रहे।

    शुक्रवार को क्षेत्र के मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज अकीदत के साथ अदा की गयी। रमजान माह के आखिरी शुक्रवार को क्षेत्र के सभी मस्जिदों में रोजेदारों और अकीदतमंदों की भारी भीड़ जुटी रही। मौलाना अनीस अहमद ने कहा कि रमजान माह के आखिरी जुमे को नमाज अदा कर मांगी गई दुआऐं कबूल होती हैं। ईद की नमाज अदा करने के पहले सभी मुसलमान अपने रकम का फितरा व जकात गरीबों में बांटकर उनको भी ईद की खुशी में शामिल करें। जामा मस्जिद में मौलाना मो.अनीस अहमद, नाका मस्जिद में कारी वसीउल्लाह, पुराना बरहज मस्जिद में मौलाना शमशीर रजा ने अलविदा जुमा की नमाज अदा करायी। कपरवार, पैना में अलविदा जुमा के नमाज के बाद सभी अकीदतमंदों ने मुल्क में अमन चैन व शांति की दुआ मांगी।

    इस दौरान मोहम्मद सहाब इराकी, एहतेशाम इराकी, एड. खुर्शीद आलम, मुनीर शाह, मुख्तार अहमद,मुजफ्फर हुसैन मंसूरी, सगीर खान,गुलाम रसूल, अब्दुल खालिक,माहताब आलम,बबलू राईन,जब्बार राईन,फैयाज अंसारी, युनूस अंसारी, मुबारक अली आदि मौजूद रहे।

    - Advertisement -spot_img
    - Advertisement -spot_img

    Latest News

    CWG 2022- 10 किलोमीटर रेस वॉक में भारत को ब्रॉन्ज

    कॉमनवेल्थ गेम्स का 10वां दिन भारत के लिए ऐतिहासिक है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार गोल्ड मेडल मैच...
    - Advertisement -spot_img

    More Articles Like This

    - Advertisement -spot_img