Homeपॉलिटिक्समहाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद लगे 'ED' के नारे ;

महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद लगे ‘ED’ के नारे ;

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर दिया है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना के मुकाबले शिंदे सेना ने सत्ता के फाइनल में भी जीत हासिल कर ली है। महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED के नारे लगाए जाने पर कहा कि हां महाराष्ट्र में ईडी की मदद से सरकार बनी है। इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है।

महाविकास अघाड़ी गठबंधन को दी नसीहत
दरअसल, फ्लोर टेस्ट के बाद विधानसभा में बोलते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात पर नाराजगी जताई जब विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED-ED के नारे लगे। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि इसमें E मतलब Eknath और D मतलब Devendra है। इतना ही नहीं उन्होंने विपक्ष को नसीहत भी देते हुए कहा कि राजनीति में विरोधियों की आवाज सुनने के लिए सभी को तैयार रहना चाहिए

शिंदे सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत जीता
उधर इससे पहले एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया है। उनकी सरकार के समर्थन में कुल 164 वोट पड़े हैं, जबकि 99 वोट विरोध में पड़े। इससे पहले रविवार को स्पीकर के चुनाव में भी भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट के प्रत्याशी राहुल नार्वेकर भी इतने ही वोट हासिल करके जीते थे।

इसे भी पढ़ें-पारिवारिक संबंधों को मजबूत बनाये रखने के लिए अपनाएं यह तरीकें

फडणवीस का बयांन सच्चे शिवसैनिक को बनाया सीएम

फडणवीस ने कहा कि हमारे गठबंधन को जनादेश मिला था फिर भी हमें जानबूझकर बहुमत से दूर ले जाया गया। लेकिन एकनाथ शिंदे के साथ हमने एक बार फिर शिवसेना के साथ अपनी सरकार बनाई है। सच्चे शिवसैनिक को सीएम बनाया गया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates