Homeदेशनिगम पार्षदों के धरने में जेबीएम एजेंसी का पुतला ख़ाक

निगम पार्षदों के धरने में जेबीएम एजेंसी का पुतला ख़ाक

सफाई व्यवस्था में लापरवाही का आरोप लगाकर नगर निगम कार्यालय गेट पर धरना दे रहे पार्षद दूसरे दिन भी रोष प्रदर्शन करते रहे। अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे पार्षदों और जेबीएम एजेंसी के बीच तकरार जारी है। पार्षदों ने एजेंसी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए न सिर्फ नारेबाजी की बल्कि पुतला दहन भी किया है। इधर, संबंधित एजेंसी का दावा है कि वाहनों की संख्या बढ़ाकर कूड़ा उठान तेज कर दिया है।

ये भी पढ़ें – केजरीवाल सरकार को उपराज्यपाल को लिखा पत्र

नगर निगम के गेट पर धरना दे रहे पार्षदों का कहना है कि शहर के हालात किसी से छिपे नहीं है। शहर की ऐसी कोई सड़क नहीं हैं जहां पर कूड़े के ढेर नहीं लगे हैं। जगह-जगह पर अवैध रूप से कूड़ा डाला जा रहा है, जिसके कारण शहर की स्वच्छता रैंकिंग गिरने की आशंका है। पार्षद जब एजेंसी से शिकायत करते हैं तो उनकी शिकायत का समाधान नहीं किया जाता। वार्डों में कूड़ा उठान को जो गाड़ियां लगा रखी हैं उनमें ज्यादातर पर हेल्पर नहीं है। ऐसे में पार्षदों के पास कई प्रकार की शिकायतें आ रही हैं। इस समस्या के समाधान को लेकर सभी पार्षदों की बैठक हुई थी। बैठक में मजबूरन पार्षदों ने यही निर्णय लिया कि अब उनके पास धरने पर बैठने के अतिरिक्त और कोई विकल्प नहीं था। इसके बावजूद एजेंसी की तरफ से पार्षदों पर आरोप लगाकर उनकी छवि को प्रभावित करने का प्रयास किया गया। वहीं निगम आयुक्त मोनिका गुप्ता की गाड़ी कार्यालय में प्रवेश होने लगी तो सभी पार्षद खड़े हो गए और आयुक्त के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पार्षदों का आरोप था कि वह शहर के सुंदरीकरण को लेकर धरने पर बैठे हैं, लेकिन आयुक्त उनके धरने पर पहुंचकर एक बार भी समस्या का हल कराने का आश्वासन देने तक नहीं पहुंची। ऐसे में पार्षदों के अंदर निगम अधिकारियों के प्रति भी रोष बना हुआ है।

ये भी पढ़ें – हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स में आवेदन करने की तिथि जल्द होगी खत्म

अवैध कूड़ा प्वाइंट बंद कराने के लिए लिखा पत्र
सफाई एजेंसी आयुषी हाइजीन एंड केयर प्राइवेट लिमिटेड ने निगम आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि शहर में लगे अवैध कूड़ा प्वाइंट्स को हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि पहले भी इस तरह के पत्र निगम अधिकारियों को लिखे गए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने पार्षदों को भी साफ कहा कि वह बेवजह दबाव न बनाएं। शहर की सफाई व्यवस्था को सुचारू रखने में एजेंसी व नगर निगम का सहयोग करें। एजेंसी ने गाड़ियों की संख्या बढ़ा दी है। सफाई कार्य तेजी से कराया जा रहा है।
पार्षदों को आश्वासन दिया गया है कि कूड़ा उठान को लेकर जेबीएम एजेंसी को अल्टीमेटम दिया गया है, लेकिन पार्षद लगातार धरने को आगे बढ़ा रहे हैं। पार्षदों ने एजेंसी का पुतला दहन किया है यह मामला उनके संज्ञान में आया है। अल्टीमेटम का एजेंसी को जो समय दिया गया है, इसके बाद ही कार्रवाई को लेकर एक बार फिर निरीक्षण किया जाएगा, उसके बाद ही आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।
मोनिका गुप्ता, आयुक्त नगर निगम सोनीपत

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates