Homeपॉलिटिक्सFact Check : Swami Prasad Maurya की तबीयत को लेकर सोशल मीडिया...

Fact Check : Swami Prasad Maurya की तबीयत को लेकर सोशल मीडिया पर गलत दावा हुआ वायरल

समाजवादी पार्टी के नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य को लेकर एक पोस्‍ट बड़ी तेजी से वायरल हुई। इस सोशल मीडिया पोस्‍ट में यह दावा किया गया कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य को यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद दिल का दौरा पड़ गया। हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

नई दिल्ली (विश्वास टीम)। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज ने वायरल दावे की जांच की और पाया कि यह गलत है। स्वामी प्रसाद मौर्य को दिल का दौरा नहीं पड़ा है, वह स्वस्थ हैं।

वायरल दावे की सच्चाई जानने के लिए विश्वास न्यूज ने गूगल पर कई कीवर्ड्स के जरिए सर्च करना शुरू किया। इस दौरान विश्वास न्यूज को वायरल दावे से जुड़ा एक ट्वीट स्वामी प्रसाद मौर्य के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 20 मार्च 2022 को पोस्ट मिला। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी कुछ तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “मेरा दिल इतना कमजोर नहीं है कि कायरों के डर से मुझे दिल का दौरा पड़ेगा। ऐसी झूठी खबर फैलाने वाले लोग कृपया कायरता का प्रदर्शन ना करें। मैं पूर्ण स्वस्थ हूं और अभी भी आवास पर कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं।”

पूरी तरह से पुष्टि करने के लिए विश्वास न्यूज ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज काका से संपर्क किया। उन्होंने विश्वास न्यूज को बताया कि वायरल दावा गलत है। स्वामी प्रसाद मौर्य को दिल का दौरा नहीं पड़ा है, वह स्वस्थ हैं। बीते दिन सपा कार्यकर्ताओं द्वारा राममनोहर लोहिया की जयंती पर एक कार्यक्रम किया गया था। उसमें हमारे साथ स्वामी प्रसाद मौर्य भी शामिल थे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates