Homeपॉलिटिक्सपीएम आवास के सामने नमाज़ और हनुमान चालीसा पढ़ना चाहती है फहमीदा...

पीएम आवास के सामने नमाज़ और हनुमान चालीसा पढ़ना चाहती है फहमीदा हसन खान, गृह मंत्री से मांगी अनुमति

मुंबई । मुंबई उत्तर जिला कार्यकारी अध्यक्ष फहमीदा हसन खान ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा, ‘मैं आपसे फहमीदा हसन खान कांदिवली मुंबई महाराष्ट्र से अनुरोध करती हूं कि मुझे भारत के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्‍द्र मोदी जी के आवास के बाहर नमाज, हनुमान चालीसा, नवकार मंत्र और गुरु ग्रंथ पढ़ने की अनुमति प्रदान की जाए। कृपया मुझे इसके लिए दिन और समय भी बताएं।’ फहमीदा का कहना है कि अगर हिंदुत्व, जैन धर्म मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, भुखमरी को कम करने के लिए देश के लाभ के लिए ऊपर उठता है, तो मैं यह करना चाहूंगी।

यह भी पढ़ें : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 की अधिसूचना जारी, कल से नामांकन

जानें कौन है फहमीदा हसन खान
दरअसल, पीएम मोदी के आवास के सामने नमाज और हनुमान चालीसा पढ़ने की इजाजत मांगने वाली महिला फहमीदा हसन खान है। जो वर्तमान में महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ दल एनसीपी के मुंबई-उत्तर के जिला कार्यकारी अध्यक्ष हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के लेटर हेड पर गृह मंत्री अमित शाह के लिए लिखा है कि वह पीएम मोदी के आवास के सामने हर धर्म की पूजा करना चाहती हैं। जिसमें हनुमान चालीसा और नमाज भी होगी।

ऐसे शुरू हुआ विवाद
बता दें कि पिछले दिनों मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे सरकार से मांग की थी कि लाउडस्पीकर से अजान की आवाज को लेकर मस्जिदों के लाउडस्पीकर जल्द हटाए जाएं। वहीं अगर ऐसा नहीं किया गया तो उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह खुद उन्हें हटाना शुरू कर देंगे। इस बीच उन्होंने ऐसा करने के लिए हिंदू संगठनों से जगह-जगह हनुमान चालीसा का पाठ करने की भी अपील की थी। जिसके बाद उत्‍तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक हनुमान चालीसा के पाठ का मामला गरमा गया।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुई राजनीति अब हर दिन नए विवाद पैदा कर रही है। इन दोनों मुद्दों पर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसको लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उधर, एक मुस्लिम महिला और एनसीपी नेता ने केंद्रीय गृह मंत्री से पीएम मोदी के आवास के सामने नमाज और हनुमान चालीसा की इजाजत मांगी है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates