More
    Homeदिल्लीबीजेपी के चर्चित नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को एक मामले...

    बीजेपी के चर्चित नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को एक मामले में पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया

    दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा एक बार फिर चर्चा में हैं। पंजाब पुलिस ने दिल्ली स्थित उनके घर से हिरासत में लिया है। इसके बाद पंजाब पुलिस उन्हें हिरासत लेने के बाद मोहाली लेकर जा रही है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार तड़के तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके घर से पंजाब पुलिस ने उठाया है।

    इस पर दिल्ली भाजपा के दिग्गज नेताओं ने आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोल दिया है। दिल्ली के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से गिरफ्तार करके ले गए हैं। उन्होंने ट्वीट में यह भी कहा है कि एक सच्चा सरदार है उसे ऐसी हरकतों से ना डराया जा सकता है, ना कमजोर किया जा सकता। एक सच्चे सरदार से इतना डर क्यों ?

    इसे भी पढ़े :मातृ दिवस पर इस तरह से दीजिये अपनी माँ को सरप्राइस

    भाजपा नेता नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर लगे हैं गंभीर आरोप

    दिल्ली भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ एक अप्रैल को पंजाब में एफआइआर दर्ज की गई थी। उन पर भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप को लेकर मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी पर भी तलवार लटकी गई है। बता दें कि फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिल्ली विधानसभा में दिए बयान को लेकर वह लगातार उन पर हमलावर रहे। इस दौरान तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा।

    तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

    बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसमें उन पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप था। फिलहाल इस पर कार्रवाई प्रक्रिया में है।

    Must Read