Homeलाइफस्टाइलकोरियन की तरह बेदाग़ और चमकती त्वचा के लिए अपनाये यह टिप्स

कोरियन की तरह बेदाग़ और चमकती त्वचा के लिए अपनाये यह टिप्स

कोरियन महिलाएं अपनी खूबसूरत स्किन के कारण सुर्खियों में रहती हैं। उनके जैसी फ्लॉलेस स्किन हर कोई चाहता है। हर कोई उनके ब्यूटी सीक्रेट को जानना चाहता है, ऐसे में आज हम कुछ कोरियन ब्यूटी सीक्रेट बताने वाले हैं जिनको अपनाकर आपको भी फ्लॉलेस स्किन मिल सकती है।

रिपोर्ट्स की मानें तो कोरियन महिलाएं 4-2-4 तकनीक को फॉलो करती हैं। इसमें वह चेहरे को क्लिंजिंग ऑयल से चार मिनट के लिए क्लिन करती हैं। फिर फोमिंग फेस वॉश से दो मिनट के लिए चेहरे को साफ करती हैं। फिर अंत में चेहरे को धोने के लिए पहले गुनगुने पानी का इस्तेमाल करती हैं और फिर ठंडे पानी का, इसे चार मिनट के सिए फॉलो करती हैं। इस तकनीक से चेहरे से गंदगी पूरी तरह साफ हो जाती है, साथ ही ओपन पोर्स बंद होते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्र में इस तरह बनाये व्रत के चावल की स्वादिष्ट टिक्की

फेस पैक- कोरियाई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में अक्सर स्किन को गोरा करने के लिए रेशमकीट कोकून पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, इसकी जगह आप अंडे की सफेदी और शहद को मिलाकर हफ्ते में एक बार अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

फेस एक्सरसाइज- कोरियाई महिलाओं की सबसे खास बात उनकी वी-आकार की जॉलाइन है, जो उन्हें फेस एक्सरसाइज से मिली है। जी हां, अपनी स्तिन को चमकदार बनाए रखने के लिए वह छोटे-छोटे माउथ स्ट्रेच एक्सरसाइज करती हैं। प्राकृतिक रूप से सुडौल चेहरा पाने के लिए इन फेशियल स्ट्रेच को रोजाना दोहराएं।

फेस टैपिंग- स्किनकेयर प्रोडक्ट को सही तरीके से लगाना बेहद जरूरी है। कोरिया में महिलाएं यह सुनिश्चित करती हैं कि उन्हें प्रोडक्ट से ज्यादा फायदा हों। ऐसे में वे अपने प्रोडक्ट को डॉट करते हैं या इसे गर्म करने के लिए अपनी उंगलियों पर रगड़ते हैं और फिर अपने पूरे चेहरे पर गोलाकार में लगाते हैं। वे हल्के से मालिश करने के बाद अपने चेहरे को थपथपाते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि ऐसा करने से प्रोडक्ट अच्छे से लगता है।

गर्दन को न भुलें- कोरियाई महिलाएं अपनी स्किन केयर को बहुत गंभीरता से लेती हैं और झुर्रीदार या झुलसी हुई कोई भी जगह नहीं छोड़ेंगी। वे अपने चेहरे की तरह ही अपनी गर्दन का भी उतना ही ख्याल रखती हैं। वे गर्दन पर नेक क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। वहीं इसे यंग दिखने और स्मूद रखने के लिए वह अपनी गर्दन के एरिया की मालिश करती हैं।

नाइट मास्क- आपकी स्किन रात में रिकवरी मोड में चली जाती है और यही वह समय है जब यह फिर से जीवंत हो जाती है। कोरियाई महिलाएं अपनी ब्यूटी स्लीप को बहुत गंभीरता से लेती हैं। इतना ही नहीं, वे रात भर मॉइश्चराइजिंग मास्क लगाकर सोती हैं। यह स्किन में खोई हुई नमी को बनाए रखने और बंद करने में मदद करता है।

ध्यान रखें कि कोरियन ब्यूटी बेनिफिट्स पाने के लिए आपको डबल डोज की जरूरत होगी। जी हां, कोरियाई महिलाएं अपने स्किनकेयर रूटीन में डबल क्लींजिंग, डबल आई मास्क और डबल हाइड्रेशन के नियम से जीती हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates