Homeलाइफस्टाइलटाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी के लिए अपनाएं ये डायट प्लान

टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी के लिए अपनाएं ये डायट प्लान

टाइगर श्रॉफ को फुटबॉल का बहुत शौक है और वह उसी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते थे। लेकिन, अपने पिता की तरह अभिनेता बनने की उनकी छिपी इच्छा जल्द ही वास्तविकता में बदल गई। उनकी पहली फिल्म ‘हीरोपंती’ से ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ तक, उनका सफर बेहतरीन है। उनके अभिनय के साथ उनके डांस और टोन्ड बॉडी को लोग खूब पसंद करते हैं। टाइगर श्रॉफ मार्शल आर्ट में भी अपना हाथ अजमां चुके हैं और वह ब्रूस ली को अपना आदर्श मानते हैं। टाइगर अपने वर्कआउट को लेकर जुनूनी हैं और बिना ब्रेक के रोजाना जिम जाते हैं। यहां देखें उनका डायट चार्ट और वर्कआउट टिप्स-

ये भी पढ़ें –विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा दिसंबर सत्र के लिए आवेदन शुरू

टाइगर श्रॉफ डायट चार्ट-

टाइगर श्रॉफ अपनी वर्कआउट को प्लान करते हैं और फिर उसे डिफरेंट तकनीकों के साथ इंटरेस्टिंग बनाते हैं। अपने डायटीशियन की सलाह पर वह चीनी, केक, शक्करयुक्त ड्रिंक, मिठाई, आलू आदि जैसे साधारण कार्बोहाइड्रेट से दूर रहते हैं। जब डायट मेंटेन करने की बात होती है तो वह अपने खाने के साथ बिल्कुल चीटिंग नहीं करते हैं।

1) एक्टर अपने दिन की शुरुआत सुबह बहुत जल्दी करते हैं।

2) वह अपने नाश्ते को प्रोटीन और डायट्री फाइबर से भरा रखना पसंद करते हैं। वह बादाम और अंडे के साथ दलिया, कुछ सब्जियों के साथ ग्रिल्ड फिश और मुट्ठी भर बादाम और एक ग्रीन टी रखते हैं।

3) उनके मिड मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में वह प्रोटीन शेक और सूखे मेवे शामिल करते हैं।

4) दोपहर के खाने में वह चिकन के साथ ब्राउन राइस या उबली हुई रंगीन सब्जियों के साथ मछली खाते हैं। यह खाने में प्रोटीन और विटामिन के साथ संतुलित पोषण देगा।

5)  शाम को वह अपने फिटनेस ट्रेनिंग के लिए जाते हैं और कसरत से पहले प्रोटीन शेक का पीते हैं। आप इसे केला और चॉकलेट के साथ मिक्स कर सकते हैं।

6) कसरत के बाद, वह प्रोटीन शेक लेते हैं।

7) वह अपने दिन का अंत बहुत सारी हरी सब्जियों जैसे ब्रोकोली और हरी बीन्स के साथ करते हैं।

8) हाइड्रेट रखने के लिए वह हर दिन 7 से 8 लीटर पानी पीता है।

टाइगर श्रॉफ के लिए वर्कआउट टिप्स

– शराब और धूम्रपान से बचें और रोजाना शरीर को डिटॉक्सीफाई करें।

हमेशा प्रोफेशनल ट्रेनर की मदद लें।

– टोन्ड बॉडी के लिए सुनिश्चित करें कि आप 7 से 8 घंटे की नींद लें।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates