किसी भी लुक को पूरा करने के लिए सबसे जरूरी रोल हेयरस्टाइल का होता है। फिर चाहे आप कितना भी अच्छा मेकअप क्यूं न कर लें, एक खराब हेयरस्टाइल आपके लुक को बरबाद कर देगी। शादी हो या कोई और फंक्शन हर कोई खास और खूबसूरत दिखना चाहता है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के सीएम धामी ने राज्य में कॉमन सिविल कोड लागू करने की बात दोहराई

अक्सर लोग शादी जैसे खास मौकों पर सुंदर कपड़े खरीद लेते हैं, लेकिन अपने हेयरस्टाइल पर ध्यान नहीं देते। सुंदर दिखने के लिए जरूरी नहीं कि आप पार्लर ही जाएं, आप अपने लुक और हेयरस्टाइल को घर बैठे ही अलग-अलग तरह से स्टाइलिश व डिफरेंट बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उन स्टाइलिश हेयरस्टाइल्स के बारे में जो आपके लुक पर चार चांद लगा देंगी।

हाई मैसी बन

 

हाई मैसी बन
                                          हाई मैसी बन

किसी भी ड्रेस के साथ इस लुक को कैरी किया जा सकता है। बस अपने हेयर डू को थोड़ा मैसी लुक देकर उसमें थोड़ा ट्विस्ट ऐड करें। साड़ी और लहंगे जैसे पारंपरिक परिधानों के साथ इस हेयरस्टाइल को ट्राई करें।

क्लासिक शिनियोन

क्लासिक शिनियोन
                              क्लासिक शिनियोन

सबसे अच्छे हेयरस्टाइल्स में से एक है शिनियोन। यह एक ऐसा स्टाइल है जो लगभग सभी तरह के लूक के साथ अच्छा लगता है। इसे बनाना बहुत ही आसान है। इसे बनाने के लिए बस अपने बालों को ढीला लो-साइड में बांधे। अब इस पोनीटेल को ट्विस्ट करें और पोनी के चारों ओर लपेट लें। उसके बाद जूड़े को पिन लगाकर सुरक्षित कर लें।

फिशटेल ब्रैड

फिशटेल ब्रैड
                                  फिशटेल ब्रैड

क्लासिक फिशटेल ब्रैड को आपके आउटफिट के साथ पेयर करने के लिए मैचिंग जूलरी और फूलों से सजाया जा सकता है। इस हेयरस्टाइल को आप ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ पेयर कर सकती हैं। चाहे तो आप इसे किसी इवनिंग गाउन के साथ भी पेयर कर सकती हैं या फिर लहंगे के साथ भी क्रिएट कर सकती हैं।

पोनीटेल लुक करें ट्राई

पोनीटेल लुक
                                               पोनीटेल लुक

आजकल सेलिब्रिटीज बहुत सिंपल पोनीटेल लुक क्रिएट करती हैं। किसी भी ऐथनिक ड्रेस या फिर कोई वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी आप इस हेयरस्टाइल को आज़मा सकती हैं। आप सिंपल पोनीटेल बना सकती हैं या फिर साइड पोनीटेल भी बना सकती हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के सीएम धामी ने राज्य में कॉमन सिविल कोड लागू करने की बात दोहराई

बालों को कर सकते हैं कर्ल


आप अपने बालों को हल्का कर्ल भी कर सकती हैं। यह हेयरस्टाइल भी बहुत इजी और ट्रेंडी है। इसे आप आसानी से बना सकती हैं और इन्हें मैनेज करना भी आसान होता है। बालों को कर्ल आप आराम से अपने घर पर ही कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here