Homeराशिफलइन दो राशि वालों के लिए हाथ पैर में काला धागा बांधना...

इन दो राशि वालों के लिए हाथ पैर में काला धागा बांधना हो सकता है अशुभ

आज के समय में भी काला धागा पहनने का काफी प्रचलन है। इस धागे को लोग गले, कमर, बाजु, हाथ, पैर आदि जगहों में बांधते हैं। मान्यताओं के अनुसार, काला धागा पहनने से बुरी नजर से आसानी से बचा जा सकता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में इसे बांधने के कई अन्य उपाय भी बताए गए हैं। कई लोग तो हाथ-पैरों के दर्द को खत्म करने के लिए भी काला धागा बांध लेते हैं। लेकिन धार्मिक दृष्टिकोण में काले धागे का काफी अधिक महत्व है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसी ही दो राशियां है जिन्हें कभी भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए। वरना अनिष्ट का सामना करना पड़ सकता है। इन दो राशियों के जातकों को काला धागा पहनना कई मुश्किलों में डाल सकता है। आइए जानते हैं कि किन लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा।

यह भी पढ़ें :

ये लोग न पहने काला धागा –

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के स्वामी मंगल है और काले धागे का संबंध राहु और शनि से है। शनि और मंगल दोनों में शत्रुता का भाव है। वहीं मंगल का शुभ प्रभाव खत्म होते ही राहु का प्रभाव शुरू हो जाता है जो दुर्भाग्य का कारण बनता है। जीवन में कई तरह की परेशानियों को जन्म देता है। इसलिए इस राशि के जातकों को सोच-समझकर ही काला धागा पहनना चाहिए।

वृश्चिक राशि
मेष राशि की तरह वृश्चिक राशि का भी स्वामी मंगल ग्रह है। काले रंग से मंगल देव रुष्ट हो जाते हैं। इसलिए हाथ-पैर में काला धागा बिल्कुल भी नहीं बांधना चाहिए। क्योंकि यह नकारात्मक और अनिष्ट का संकेत माना जाता है।

काला धागा बांधने के लाभ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काला धागा पहनने से बुरी नजर के अलावा शनि ग्रह भी मजबूत होता है। क्योंकि शनि का संबंध काले रंग है। ऐसे में अगर कोई जातक अभिमंत्रित करके काला धागा बांधता है तो उसका शनि ग्रह भी मजबूत होता है। इसके अलावा आर्थिक स्थिति सही करने में भी काला धागा मदद करता है। माना जाता है कि अगर व्यक्ति दाहिने पैर में काला धागा बांधता है तो उसे धन की कमी नहीं होती है। उसका जीवन सुख-समृद्धि के साथ बीतता है। सेहत के लिहाज से भी काला धागा काफी फायदेमंद माना जाता है। पैर के अंगूठे में काला धागा बांधता है तो पेट संबंधी समस्या खत्म हो जाती है। वहीं जिन लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है वह लोग भी काला धागा बांध सकते हैं। इससे उन्हें लाभ मिलेगा।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates