Homeपॉलिटिक्सपूर्व पीएम नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था के लिए इमरान खान...

पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था के लिए इमरान खान को ठहराया दोषी

लंदन, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हाल ही में अविश्वास प्रस्ताव के जरिये सत्ता से बेदखल हुए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि उनके कारण देश की अर्थव्यवस्था तबाह हुई है। लंदन में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी के साथ संवाददाता सम्मेलन में नवाज ने भी इमरान की सत्ता परिवर्तन में विदेशी साजिश के आरोप को खारिज किया।
क्या कहा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ में

समाचारपत्र द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, नवाज ने कहा, ‘क्या आप परमाणु विस्फोट में संलिप्त थे? आपके खिलाफ विदेशी साजिश क्यों होगी?’ नवाज शरीफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के चेयरमैन भी हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान को पाकिस्तान पर थोपा जाना सबसे बड़ी साजिश थी। पाकिस्तान में आर्थिक तंगी और गरीबी की मार के चलते देश के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। खस्ता अर्थव्यवस्था के हार को देखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज ने इमरान खान और उनकी पार्टी को आड़े हाथों लिया।

इसे भी पढ़े :उत्तराखंड महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी भंग

नवाज ने कहा कि अर्थव्यवस्था के साथ-साथ पाकिस्तान की सभ्यता भी पूरी तरह से तबाह हो गई है। इससे पहले पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को विदेशी कर्ज पर एक रिपोर्ट जारी की। इसके अनुसार, पूर्ववर्ती इमरान सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम नौ महीने के दौरान 15 अरब डालर (करीब 1.14 लाख करोड़ रुपये) का विदेशी कर्ज लिया था।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ हफ़्तों की राजनीतिक अस्थिरता ने एक तरफ शेयर बाजार को बुरी तरह प्रभावित किया है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी रुपये की कीमत पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ा है।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, इमरान खान पर इस तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। देश में लंबे वक्त से चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच इमरान खान पर वह निशाना साधते आए हैं। इससे पहले नवाज शरीफ ने इमरान पर देश के खिलाफ साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया था। नवाज ने इमरान और उनकी पार्टी को राजद्रोही भी कह चुके हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates