Homeउत्तर प्रदेशस्वास्थ्य कर्मियों के एकीकरण का फॉर्मूला हुआ तैयार

स्वास्थ्य कर्मियों के एकीकरण का फॉर्मूला हुआ तैयार

स्वास्थ्य विभाग के तीनों विंग के कर्मचारियों के एकीकरण की तैयारी तेज हो गई है। तीनों विभागों को मिलाकर कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची तैयार करने का फैसला किया गया है। महानिदेशालय ने इसका फॉर्मूला तय कर लिया है। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

दरअसल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, परिवार कल्याण विभाग और राज्य स्वास्थ्य संस्थान के कर्मचारियों का एकीकरण होना है। इसमें तीनों विभागों के कर्मचारियों को मिलाकर एक वरिष्ठता सूची तैयार की जाएगी।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के एक-एक पद हैं। अन्य दोनों विंग में ये पद नहीं है। यहां सिर्फ प्रशासनिक अधिकारी, प्रधान सहायक, वरिष्ठ सहायक और कनिष्ठ सहायक के पद हैं। ऐसे में तीनों विभागों को मिलाकर तैयार होने वाली वरिष्ठता सूची को लेकर निदेशक प्रशासन डॉ. राजा गणपति आर की अध्यक्षता में हुई बैठक में फॉर्मूला तैयार किया गया है।

ये है फॉर्मूला
पहला : तीनों विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों की वरिष्ठता सूची कर्मियों के योगदान तिथि के अनुसार तैयार होगी।
दूसरा : पदवार कर्मियों की वरिष्ठता सूची तैयार की जाएगी। इससे परिवार कल्याण एवं राज्य स्वास्थ्य संस्थान के कर्मियों को प्रोन्नति के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।
तीसरा : आयोग से चयनित होने वाले कर्मचारियों को वरिष्ठता सूची में वरीयता मिलेगी। इसके बाद मृतक आश्रित के रूप में नियुक्त होने वाले कर्मचारियों एवं चतुर्थ श्रेणी से पदोन्नति होकर तृतीय श्रेणी में आने वालों का योगदान की तिथि से वरिष्ठता क्रम निर्धारित किया जाएगा।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates