Homeअपराधसीएम ऑफिस का एकाउंट हैक होने पर सरकार ने दिया बयान

सीएम ऑफिस का एकाउंट हैक होने पर सरकार ने दिया बयान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल शुक्रवार की देर रात हैक कर लिया गया। शनिवार रात 12 बजकर 43 मिनट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @CMOfficeUP को हैक कर लिया। हैकर ने करीब 15 मिनट में 500 से अधिक ट्वीट किए। साथ ही करीब 5 हजार लोगों को टैग किया। अब इस मसले पर यूपी सरकार का बयान आया है। सरकार ने कहा है कि साइबर एक्सपर्ट्स पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। आरोपियों पर कठोर ऐक्‍शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जानिये फेस के ग्लो के लिए कितना फायदेमंद है बेसन

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल देर रात लगभग 29 मिनट के लिए हैक हो गया था। अधिकारी के मुताबिक, हैकर्स ने अकाउंट से लगभग 400 से 500 ट्वीट किए थे। उन्होंने बताया कि असाधारण गतिविधियों के चलते अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था। इस अकाउंट को 40 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं। हैक किए गए ट्विटर हैंडल के स्क्रीनशॉट कई वेबसाइट ने फ्लैश किए थे। इनसे पता चलता है कि हैकर्स ने अकाउंट में लगी प्रोफाइल फोटो को कार्टून से बदल दिया था।

हैकर्स ने बदल दी मुख्यमंत्री की तस्वीर : 

अधिकारी ने बताया कि देर रात जानकारी मिलते ही सीएम ऑफिस की सोशल मीडिया टीम एक्टिव हुई और रात करीब एक बजे इस हैंडल को एक बार फिर अपने कब्जे में लिया। उसके बाद उसे रिस्टोर करने की कार्रवाई शुरू की गई। हैकर्स ने सीएम ऑफिस की ऑफिशियल आईडी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर बदल दी। उनकी जगह पर एनिमेशन कैरेक्टर की तस्वीर को लोड कर दिया गया। इसके अलावा एक पिन ट्वीट किया गया।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates