Homeलाइफस्टाइलहरियाणा की भूतिया जगहें

हरियाणा की भूतिया जगहें

डरावनी और भूतिया जगहों को कई लोग घूमना पसंद करते हैं। भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां कि अद्भुत कहानियां हर किसी को आकर्षित करती हैं। वैसे तो भारत की कई जगहें हैं, जो अपनी संस्कृति, प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर हैं। लेकिन अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं, तो किसी ऐसी जगह की तलाश कर सकते हैं जो रोमांच से भर देंगी। हरियाणा में कई चर्चित जगहें हैं, जो भारत में ही नहीं विश्व में प्रसिद्ध हैं। हजारों सैलानी हर साल देश विदेश से हरियाणा घूमने आते हैं। कुरुक्षेत्र, पानीपत और सोनीपत समेत कई प्रसिद्ध और ऐतिहासिक जगहें आपको रोमांस के साथ ही डरावनी चीजों का अनुभव करा सकती हैं।

चरखी दादरी – हरियाणा में चरखी दादरी नाम की एक जगह है, जिसे डरावना माना जाता है। कई सालों पहले एक प्लेन क्रैश हुआ था। इस हादसे में 349 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस घटना के बाद लोग इस जगह अकेले जाने से डरते हैं। लोगों को कहना है कि यहां मरने वालों की चीखें सुनाई देती हैं।

असिगढ़ दुर्ग – हरियाणा के असिगढ़ दुर्ग को भी डरावनी जगह बताई जाती है। यहां लोग शाम के बाद या अकेले जाने से डरते हैं।

हरियाणा की बावड़ी – दिल्ली, राजस्थान या मध्य प्रदेश की बावड़ियों के बारे में तो सुना और देखा होगा लेकिन हरियाणा की बावड़ी रोमांच से भर देगी। हरियाणा के रोहतक जिले में स्थित रहस्यमयी बावड़ी एक डरावनी जगह है। इस बावड़ी को लेकर कहा जाता है कि यहां से कई लोगों के कंकाल भी मिले हैं। माना जाता है कि यह कंकाल चोरों के थे। इस कारण इस जगह को ‘चोरो की बावड़ी’ के नाम से भी जाना जाता है।

ये भी पढ़िए –पादरी से राहुल गांधी की बातचीत पर हुआ हंगामा

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates