Homeदेशहिमाचल काडर के IAS अधिकारी तरुण कपूर पीएम मोदी के सलाहकार नियुक्‍त

हिमाचल काडर के IAS अधिकारी तरुण कपूर पीएम मोदी के सलाहकार नियुक्‍त

हिमाचल प्रदेश काडर के आइएएस अधिकारी को बड़ी जिम्‍मेवारी मिली है। हिमाचल काडर के सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी तरुण कपूर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सलाहकार नियुक्त हुए हैं। तरुण हिमाचल में कुछ जिलों के डीसी भी रहे हैं। ऊर्जा सचिव भी रहे हैं। 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी तरुण कपूर पेट्रोलियम सचिव के पद से सेवानिवृत्त हैं। वह दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी रहे हैं। हिमाचल में अतिरिक्त मुख्य सचिव थे। विभिन्‍न जिलों के डीसी रहते भी इन्‍होंने बेहद सराहनीय कार्य किए हैं, जिन्‍हें जनता आज भी याद करती है। उनकी योग्‍यता के कारण ही अब सेवानिवृत्ति के बाद उन्‍हें बड़ी जिम्‍मेवारी मिली है। हिमाचल में रहते हुए उन्होंने पर्यावरण, वन, ऊर्जा, लोक निर्माण, आबकारी एवं कराधान, खाद्य एवं आपूर्ति विभागों का दायित्व निभाया।

यह भी पढ़ें : युवक की हत्या कर उसका शव नहर में फेंका आरोपित गिरफ्तार

उन्‍होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी में ग्रेजुएशन करने के बाद एमबीए किया। प्रशासनिक सेवा में चुने जाने के बाद उन्‍हें हिमाचल प्रदेश काडर मिला। 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी तरुण कपूर हिमाचल प्रदेश और केंद्र में कई महत्‍वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं व उन्‍होंने पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्‍मेवारी का निर्वहन किया।

बताया जा रहा है केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के सलाहकार के रूप में तरुण कपूर को दो साल के लिए नियुक्ति दी गई है व इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। तरुण कपूर मूलत हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के रहने वाले हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates