Homeअपराधहिमाचल पुलिस ने शिमला व कुल्‍लू में अफीम और चरस की बड़ी...

हिमाचल पुलिस ने शिमला व कुल्‍लू में अफीम और चरस की बड़ी खेप बरामद की

शिमला/नालागढ़/कुल्‍लू।हिमाचल प्रदेश पुलिस ने नशा तस्‍करों पर शिकंजा कसा है। पुलिस ने शिमला, सोलन के नालागढ़ व कुल्‍लू में चिट्टा, अफीम और चरस की बड़ी खेप बरामद की है। शिमला पुलिस ने दो अलग अलग मामलों में 1.16 किलो अफीम और 4.80 ग्राम चिट्टे के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पहला मामला बालूगंज थाना के तहत पड़ने वाले शोघी क्षेत्र का है। पुलिस ने रूटीन चेकिंग के दौरान नेपाली मूल के व्यक्ति को अफीम के साथ पकड़ा। आरोपित के बैग में 1.16 किलोग्राम अफीम थी। यह बैग में छुपाकर इसे ले जा रहा था। आरोपित की पहचान मान सिंह केे तौर पर की है, यह मूलत: नेपाल का रहने वाला है। किन्नौर के कांसम गांव में यह मजदूरी का काम करता है। आरोपित बस से अफीम लेकर किन्नौर जा रहा था।

दूसरा मामला ढली थाना का है। पुलिस ने भट्टाकुफर में क्रशर के पास बलैनों कार को रूटीन चेकिंग के लिए रोका। कार में दो युवक सवार थे। गाड़ी की तलाशी के दौरान पुलिस को 4.80 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। आरोपितों की पहचान अंकित चौहान गांव बरेश आनी व सुहेल के तौर पर की गई है। दोनों आरोपित संजौली के भट्टाकुफर व स्मीट्री में रहते हैं। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आरोपित नशे की सामग्री लाए कहां से थे।

यह भी पढ़ें यूपी पुलिस महानिदेशक का आदेश गंभीर अपराध होने पर घटनास्थल जरूर जाएं कप्तान

नालागढ़ में बिलासपुर के दो युवक चिट्टे समेत गिरफ़्तार
ज़िला बद्दी पुलिस की एसआईयू टीम ने 5.90 ग्राम चिट्टे समेत दो युवकों को गिरफ़्तार किया। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपितों की पहचान अरुण ठाकुर उर्फ इशु पुत्र किरपाल सिंह निवासी मरहना तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर और मनदीप ठाकुर उर्फ अंकु निवासी गांव तरधेल तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर से हुई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दोनों युवक एरिया में चिट्टे की तस्करी करते हैं, इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवकों को हिरासत में लिया। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके पास से चिट्टा बरामद किया गया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश करते हुए रिमांड लिया जाएगा।

कुल्‍लू में चरस के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार
कुल्लू ज़िला पुलिस ने चरस के दो मामलों में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। पहले मामले में कुल्लू पुलिस की एसआईयू को गुप्त सूचना मिली थी कि बंजार में चरस की बड़ी तस्करी हो रही है। इसी आधार पर योजना तैयार की। इसके बाद टीम ने नाकाबंदी की। इस दौरान एक युवक आया जिस पर पुलिस को शक हुआ। शक के आधार पर तलाशी ली तो युवक के कब्जे से एक किलो 182 ग्राम चरस बरामद हुई है। आरोपित की पहचान हैप्पी निवासी पुखरी डाकघर ब्रेहीण तहसील सैंज जिला कुल्लू के रूप में हुई है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर बंजार थाने में मामला दर्ज कर लिया है। जबकि दूसरे मामले में देर रात पुलिस थाना कुल्लू के तहत चंबा के युवक से 4.40 ग्राम चरस बरामद हुई है। आरोपित की पहचान पवन कुमार निवासी ककयाना डाकघर बाथली तहसील डल्हौजी जिला चंबा के रूप में हुई है। पुलिस टीम ने युवक को गिरप्तार कर पूछताछ करनी आरंभ कर दी है। दोनों मामलों की पुष्टि पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपितों से कड़ी पूछताछ की जारी है। आखिर इतनी बड़ी मात्रा में चरस की खेप कहाँ जा रही थी इसमें संलिप्त अन्य तस्करों के तार जोड़े जा रहे हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates