Homeदेशहिमाचल प्रदेश बना कोरोना मुक्त प्रदेश

हिमाचल प्रदेश बना कोरोना मुक्त प्रदेश

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना की तीन लहर में पहली बार हुआ जब संक्रमण एक भी नया मामला नहीं आया है। ऐसे कोई दिन नहीं रहा जब कोरोना के नए मामले न आए हों। कोरोना की तीन लहरों में कम से कम तीन या चार नए मामले हर दिन आए हैं। लेकिन रविवार को ऐसा पहली बार हुआ कि कोरोना संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। कोरोना की जांच को 267 सैंपल लिए गए, इसमें से एक भी कोरोना संक्रम‍ण का मामला नहीं पाया गया।

यह भी पढ़ें : 2 स्टेट्स में आलिया के पिता का किरदार निभाने वाले शिव सुब्रमण्यम का निधन

प्रदेश के तीन जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं, इनमें लाहुल स्पीति, कुल्लू और बिलासपुर शामिल हैं। कोरोना सक्रमण के एक्टिव मामले मात्र 68 रह गए हैं और इनमें सबसे अधिक कांगड़ा में 17, चंबा में 12, मंडी में 10, शिमला व ऊना में नौ-नौ, किन्नौर व सोलन में चार-चार, हमीरपुर में दो और सिरमौर में एक एक्टिव मामला है।

प्रदेश में अभी तक कुल 4115 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना की तीन लहरों के दौरान 284631 मामले सामने आए और इनमें से 280429 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना की दोनों डोज 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को देने के बाद अब बूस्टर डोज लग रही है। इसके साथ ही 12 वर्ष से अधिक आयु वालों को वैक्सीन की डोज लग रही है। हिमाचल प्रदेश काेरोना वैक्‍सीनेशन में भी नंबर एक रहा है।

यह भी पढ़ें : अखिलेश की बढ़ी मुश्किलें , शिवपाल के बाद अब आजम का खेमा नाराज़

हिमाचल प्रदेश में सरकार ने कोविड नियमों में भी काफी राहत दे दी है। अब मास्‍क न पहनने पर पुलिस की ओर से चालान नहीं किया जा रहा है, जबकि पहले भारी भरकम चालान किया जा रहा था।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates