Homeटेक्नोलॉजीऐसे करे रिकवर गूगल के डिसेबल अकाउंट को

ऐसे करे रिकवर गूगल के डिसेबल अकाउंट को

Google की पॉलिसी के अनुसार अगर कोई व्यक्ति गूगल के किसी भी नियम का उल्लंघन करता है तो वह उसके अकाउंट को डिसेबल कर देता है. अगर आपका Google Account भी डिसेबल हो गया है तो परेशान न हों, क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपका गूगल अकाउंट डिसेबल हो जाए तो आप उसे आसाने से कैसे रिकवर कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए –यूट्यूब वीडियो शुरू होने से पहले देखने पड़ेंगे 5 विज्ञापन

ऐसे करे रिकवर

गूगल अकाउंट रिकवर करने के लिए आपको सबसे पहले अपने वेब ब्राउजर पर Gmail अकाउंट में साइन इन करना होगा. उसके बाद आपको अपना नाम, ईमेल या फोन नंबर डालना होगा. फिर Next पर क्लिक कर होगा. इसके बाद पासवर्ड डालना होगा. अगर आपको लॉग-इन जीमेल अकाउंट पर रीडायरेक्ट किया गया है तो स्क्रीन पर ऊपर आ रहे प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक कर दें. अब यहां Add Another Account ऑप्शन पर क्लिक कर दें. ऐसा करते ही एक पॉप-अप ओपन होकर आएगा, जो बताएगा कि आपका अकाउंट डिसेबल हो गया है.

अब आपको Try to Restore पर क्लिक करना होगा. इसके बाद अगले पेज पर डिसेबल अकाउंट का ईमेल एड्रेस डालें और एक और ईमेल आईडी डालें. नई ईमेल आईडी पर रिकवरी इमेल आएगा. जहां से आप अपने अकाउंट को रिकवर कर सकते हैं. गौरतलब है कि आमतौर पर आपका अकाउंट 2-3 मिनट में रिकवर हो जाता है. हालांकि इस प्रोसेस में 2-3 दिन भी लग सकते हैं.

ये भी पढ़िए –गूगल बचाएगा लोगो को ऑनलाइन स्कैम से

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates