Homeअपराधमाँ के इलाज के लिए पैसे न जुटा पाने से आहत बहनो...

माँ के इलाज के लिए पैसे न जुटा पाने से आहत बहनो ने की आत्महत्या

औरैया। कंचौसी जोगी डेरा में रहने वाली दो किशोरी बहनों की कहानी झकझोर देने वाली है। सोमवार की सुबह उनके शव रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पड़े मिले और जब उनकी दर्दनाक कहानी के बारे में पता चला तो लोगों की आंखों में भी आंसू आ गए। जिम्मेदारी का बोझ उठाने में खुद को असहाय देख दोनों बहनों सुबह रेल पटरी पर मौत के रास्ते चल पड़ीं जबतक लोग शोर मचाते तेज रफ्तार ट्रेन उन्हें मौत की नींद सुलाते हुए गुजर गई। ट्रेन की चपेट में आने से दोनों बहनों के चीथड़े उड़ चुके थे और रेलवे ट्रैक उनके खून से लाल हो चुका था। पुलिस भी पहुंची और दोनों के शव कब्जे में लेकर पहचान कराई। पहचान होने पर उनकी दर्दनाक कहानी सामने आई तो पुलिस कर्मियों की भी आंखे नम हो गईं।

कंचौसी बाजार जोगी डेरा की रहने वाली 17 वर्षीय सपना व 16 वर्षीय पूनम के पिता अशोक नाथ की मौत करीब तीन साल पहले हो गई थी। पिता की मौत के बाद घर पर अकेली मां नीलम बीमारी के चलते बच्चों का पालन पोषण करने में लाचार थी। मां की बीमारी देखकर दोनों बहनों ने काम करना शुरू कर दिया। दिन भर की कमाई से दोनों बहनें घर पर मां, 12 वर्षीय भाई गोपाल समेत दो छोटी बहनों का जीवनयापन करने लगीं। किसी तरह दोनों बहनें घर की जिम्मेदारियों का बोझ उठाती रहीं। इस बीच अचानक मां की बीमारी बढ़ गई और इलाज में भी खर्च होने लगा।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार नीति बनाने से पहले वैज्ञानिकों, डाक्टर, उद्योगपति और विशेषज्ञों से करती है विचार विमर्श- मांडविया

बताया गया है कि बीमार मां के इलाज के लिए पैसे न होने को लेकर दोनों बहनें परेशान रहती थीं। सोमवार की सुबह तकरीबन साढ़े नौ बजे कंचौसी रेलवे स्टेशन के पश्चिमी केबिन समीप ट्रैक पर दोनों बहनों के शव पड़े मिले। दोनों ने इटावा से कानपुर आ रही मालगाड़ी के सामने आकर जान दे दी थी। शरीर का आधा हिस्सा इंजन के बम्फर हाइट में फंसने से 27 मिनट तक मालगाड़ी को रोका गया। शरीर का हिस्सा निकालने के बाद मालगाड़ी रवाना की गई और ट्रैक पर रेल यातायात सामान्य हो सका। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों की शिनाख्त के बाद स्वजन को सूचना। जानकारी होने पर स्वजन पहुंचे तो कोहराम मच गया। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों बहनों की दर्दनाक दास्तां सुनी तो उनकी भी आंखे नम हो गईं। पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया में मामला खुदकुशी का है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates