Homeउत्तराखंडअगर आप देख रहे घर बनाने का सपना तो होगा जल्द ही...

अगर आप देख रहे घर बनाने का सपना तो होगा जल्द ही साकार, जानिए कैसे ?

पीएम आवास योजना के तहत निजी भागीदारी में निर्माणाधीन तीन परियोजनाओं के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। रुड़की, काशीपुर और सितारगंज की इन तीनों परियोजनाओं के तहत बुकिंग शुरू है। बैंक लोन भी दे रहे हैं।

आवास विकास परिषद ने पीएम आवास योजना के तहत निजी भागीदारी में निर्माणाधीन तीन परियोजनाओं के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। रुड़की, काशीपुर और सितारगंज की इन तीनों परियोजनाओं को मिलाकर कुल 3192 ईडब्ल्यूएस आवास बनाए जा रहे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई रखी गई है।

उत्तराखंड आवास विकास परिषद, निजी बिल्डर के साथ मिलकर करीब 18 हजार किफायती आवास तैयार करने का प्रयास कर रहा है। इसमें से रुड़की, काशीपुर और सितारगंज की तीन परियोजनाओं पर काम शुरू हो गया है। परिषद अगले एक साल में निर्माण पूरा करते हुए, लाभार्थियों को घर सौंपने की तैयारी कर रहा है। निर्माण तेज होने के साथ ही इन तीनों परियोजनाओं के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

अपर आवास आयुक्त प्रकाश चंद दुम्का ने बताया कि कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसके पास अपने नाम पर आवास नहीं है। इसके लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन पत्र संबंधित जिला विकास प्राधिकरण के साथ ही तहसील और ब्लॉक कार्यालय में भी उपलब्ध कराए गए हैं। आवेदन की अंतिम समय सीमा 15 जुलाई तय की गई है। आवेदन के साथ पांच हजार रुपए का डिमांड ड्राफ्ट या बैंक स्लिप जमा करनी होगी।

इसे भी पढ़े;छत्तीसगढ़ में पडोसी ने की दरिंदगी की सारी हदें पार

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates