Homeटेक्नोलॉजीअगर आप भी करते है ट्वीट करते समय ये गलतियां तो होगी...

अगर आप भी करते है ट्वीट करते समय ये गलतियां तो होगी जेल

जिनको ट्वीटर के नियमों की जानकारी नहीं होती. वे ट्विटर पर अकाउंट बनाते समय उसके नियमों को ठीक से नहीं पढ़ते हैं और न ही जानने की कोशिश करते हैं. ऐसे में नियमों की अनदेखी करना कई बार यूजर्स को महंगा पढ़ सकता है. इसलिए अगर आप भी Twitter करते हैं, तो आपको कुछ नियमों के बारे में जानकारी जरूर होनी चाहिए.दरअसल, ट्विटर कई मामलों में एक संवेदनशील प्लेटफॉर्म है इसलिए आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है और अगर आप ट्वीट करते समय लापरवाही बरतते हैं, तो आपको इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है. इतना ही नहीं आपकी जरा सी लापरवाही आपको जेल तक भेज सकती है और आपके खिलाफ बड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.

ये भी पढ़िए –जानिये कैसे करे फेसबुक में डेट ऑफ़ बर्थ हाईड

ये करेंगे तो होगी जेल

आपत्तिजनक तस्वीर शेयर न करें
अगर आप ट्विटर के माध्यम से किसी शख्स की आपत्तिजनक तस्वीर शेयर करते हैं, तो भी आप को जेल जाना पड़ सकता है, या फिर कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. हालांकि, ज्यादातर मामलों में ट्विटर ऐसे ट्वीट खुद ही ब्लॉक कर देता है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है और किसी को इसकी जानकारी मिल जाती है तो वह इस मामले पर शिकायत भी कर सकता है जिससे आप पर कार्यवाही हो सकती है.

अभद्र भाषा में न करें ट्वीट
अगर आप अपने ट्वीट में किसी खास शख्स के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं, तो ऐसे ट्वीट पर आईटी नियमों के तहत आप पर कार्यवाही की जा सकती है. इस तरह के ट्वीट करने पर आपको जेल तक जाना पड़ सकता है. इसलिए ट्वीट करते वक्त किसी भी अभद्र भाषा के इस्तेमाल से बचें.

जाति विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने से बचें
अगर आप अपने ट्वीट में किसी विशेष जाति या समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की करते हैं या फिर जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, तो आप पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. इसके लिए आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. ऐसे में आपको ट्वीट करते वक्त किसी के खिलाफ ऐसे शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए.

ये भी पढ़िए –डंपिंग ग्राउंड न हटाने पर एनजीटी ने लगाया २०० करोड़ का जुरमाना

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates