Homeदेशदिल्ली और एनसीआर में बढ़ी सुरक्षा, सड़क पर अदा नहीं की जाएगी...

दिल्ली और एनसीआर में बढ़ी सुरक्षा, सड़क पर अदा नहीं की जाएगी ईद की नमाज

नई दिल्ली,नोए़डा,गाजियाबाद,गुरुग्राम: दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में ईद का त्योहार मंगलवार को मनाया जाएगा। इसके चलते दिल्ली और एनसीआर के शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासकर दिल्ली के जहांगीर इलाकों में सैकड़ों की संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं, जहां पर 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के दौरान निकाली गई शोभायात्रा में बवाल हुआ था। इसके साथ समूची दिल्ली में हाई अलर्ट भी है। दिल्ली पुलिस की पूरी कोशिश है कि नमाज के दौरान किसी तरह का बवाल नहीं हो।

गाजियाबाद में सड़क पर अदा नहीं की जाएगी ईद की नमाज

ग़ाज़ियाबाद जिले में सड़क पर ईद की नमाज अदा नहीं की जाएगी। इस संबंध में मंगलवार को मुस्लिम समाज के सभी धार्मिक गुरुओं के साथ सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह ने वार्ता की। उन्होंने कहा कि जिले में ईद की नमाज को लेकर सभी मस्जिदों में आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आवश्यक प्रबंध किए जा चुके हैं।
नोएडा में धारा 144 लागू, सड़कों पर भीड़ जमा नहीं हो सकेगी

इसे भी पढ़े :यूपी में दुल्हन की माँ पर खुजली वाला पाउडर डालकर गहने ले उड़ी चोर

यहां पर बता दें कि गौतमबुद्धनगर में आगामी 31 मई तक धारा-144 को बढ़ा दिया गया है। इसके तहत 4 या इससे अधिक लोगों के सार्वजनिक जगहों पर जमा होने पर कार्रवाई का प्रविधान है। ऐसे में गाजियाबाद समेत यूपी के अन्य शहरों की तरह यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी ईद की नमाज सड़कों पर नहीं पढ़ी जाएगी।

हापुड़ में ईद पर रहेगी पानी सफाई की उचित व्यवस्था

ईद के पर्व को देखते हुए नगर पालिका की ओर से साफ-सफाई और पेयजल की बेहतर आपूर्ति के लिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है। पालिकाध्यक्ष सोना सिंह ने बताया कि इस संबंध में कर्मचारियों की तैनाती करते हुए समय रहते ही काम निपटाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सफाई के साथ-साथ पानी की व्यवस्था भी दुरुस्त रखने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि ईद को देखते हुए नगर क्षेत्र के सभी 25 वार्डों में स्थित मस्जिदों और ईदगाहों के समीप विशेष सफाई अभियान चलेगा। इस दौरान सभी सफाई नायक अपने-अपने क्षेत्रों के सफाई कर्मियों के साथ काम कराएंगे। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सफाई के साथ चूना और दवा का छिड़काव भी होगा। इसके साथ ही निर्धारित स्थानों पर पानी का टैंकर भी लगाया जाए।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates