Homeउत्तर प्रदेशवाराणसी में डेंगू के बढ़ते जा रहे मामले

वाराणसी में डेंगू के बढ़ते जा रहे मामले

वाराणसी में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके साथ ही मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को शहर के अलग-अलग इलाकों से कुल चार नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिसके बाद अब इस साल जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 16 हो गई है। जिला मलेरिया अधिकारी एससी पांडे ने बताया कि शुक्रवार को टकटकपुर में दो और शिवपुर, चितईपुर में एक-एक डेंगू के मरीज मिले। चारों मरीजों के घर नगर निगम की मदद से फॉगिंग कराई जा रही है।

जिस तरह से डेंगू के मरीज मिलते जा रहे हैं, उसको देखते हुए अस्पतालों में अलग डेंगू वार्ड भी बनाया गया है। इस बीच अस्पतालों में सर्दी, खांसी, जुकाम के साथ ही कमजोरी, जोड़ों में दर्द, तेज बुखार वाले मरीज भी अधिक पहुंच रहे हैं। चिकित्सकों की ओर से लोगों को तीन दिन से अधिक समय तक बुखार रहने पर जांच कराने की सलाह दी जा रही है।

ये भी पढ़ें –सोनू के फैन ने दी अपने खून से बनाकर पेंटिंग

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को मच्छरों के प्रकोप से बचाने के लिए  एंटी लार्वा  का छिड़काव कराने के साथ ही फॉगिंग पर विशेष जोर दिया जा रहा है। जिससे कि लोगों को मच्छरों के प्रकोप से बचाया जा सके। जिला मलेरिया अधिकारी एससी पांडेय ने बताया कि गंगा में आई बाढ़ की वजह से भी पानी जमा है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates