Homeखेल जगतइंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में आइपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो पहली बार खेल रही दो टीमें टाप चार में बने हुए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। फिलहाल इस सूची में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा है।

वर्तमान में इस सूची में युजवेंद्र चहल का कब्जा है। उन्होंने 8 मैचों में अपने विकटों की संख्या को 18 कर लिया है। दूसरे नंबर पर एक बार फिर से दिल्ली के स्पिन गेंदबाज कुलदीप ने जगह बना ली है। उन्होंने कोलकाता के खिलाफ मैच में 4 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या को 17 कर लिया है। तीसरे नंबर पर भी पहली बार युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने जगह बना ली है। उन्होंने गुजरात के खिलाफ मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी।

अब उनके खाते में 8 मैचों में 15 विकेट हो गए हैं। इसी टीम के गेंदबाज टी नटराजन चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। उनके भी खाते में 15 विकेट हैं। चेन्नई के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। अब उनके 8 मैचों में 14 विकेट हो गए हैं। छठे नंबर पर कोलकाता के गेंदबाज उमेश यादव ने जगह बना ली है। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ मैच में 3 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या को 14 कर लिया है।

यह भी पढ़ें : किसानों के लिए राहत भरी खबर शासन ने मोबाइल क्रय केंद्रों को दी मंजूरी

7वें नंबर पर गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं। उन्होंने 8 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं। आरसीबी के स्पिन गेंदबाज वानिंदू हसरंगा 8वें नंबर पर खिसक गए हैं। उनके खाते में 9 मैचों में 13 विकेट है। 9वें और 10वें स्थान पर क्रमश: खलील अहमद और आवेश खान हैं। दोनों के खाते में 11-11 विकटें हैं।

पिछले सीजन के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने 14वें नंबर पर खिसक गए हैं। उम्मीद है कि वो आने वाले कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन में सुधार लाकर इस सूची में और ऊपर आएंगे। उनके खाते में 8 मैचों में 10 विकेट दर्ज हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates