More
    Homeउत्तर प्रदेशशिया कॉलेज में 11 अप्रैल से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

    शिया कॉलेज में 11 अप्रैल से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

    लखनऊ : डालीगंज स्थित शिया पी0 जी0 कालेज में सत्र 2022-23 के स्नातक, परास्नातक और विधि विभागों में प्रवेश प्रक्रिया 11 अप्रैल से प्रारम्भ की जायेगी । यह निर्णय गुरूवार को प्रवेश कमेटी, शिया पी0 जी0 कालेज की हुई बैठक में लिया गया।

    यह भी पढ़ें : भारत की मदद भी नहीं आ रही काम , श्रीलंका में खत्म होने वाला है पेट्रोल

    इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए प्रवेश समिति के निदेशक डॉ0 मिर्जा मोहम्मद अबु तय्यब ने बताया कि शुरूआती दिनों में केवल ऑनलाइन आवेदन होंगे जिसके लिए अभ्यर्थी महाविद्यालय के एडमिशन पोर्टल www.shiapgcollege.ac.in तथा महाविद्यालय की वेबसाइट www.shiacollege.org पर जाकर आवेदन कर सकता है। प्रवेश हेतु समस्त दिशा-निर्देश एडमीशन पोर्टल पर मिल जाएंगे।

    उन्होनें आगे कहा कि इण्टर का रिजल्ट आने के बाद ऑफलाइन फार्म भी आरम्भ किये जाएंगे। इस बार महाविद्यालय छात्रों की मदद के लिए दो हेल्पडेस्क भी बनाएगी जिसके माध्यम से छात्र अपने फार्म भर सकेगें और उनको साइबर कैफे में जाकर पैसा भी नही देना होगा।

    इस तरह करे आवेदन :
    फिलहाल अभ्यर्थी महाविद्यालय के एडमिशन पोर्टल www.shiapgcollege.ac.in तथा महाविद्यालय की वेबसाइट www.shiacollege.org पर जाकर आवेदन कर सकता है। प्रवेश हेतु समस्त दिशा-निर्देश एडमीशन पोर्टल पर मिल जाएंगे। ऑफलाइन विधि से फॉर्म इंटर का रिजल्ट आने का बाद भरे जाएंगे।
    स्नातक पाठ्यक्रम के प्रवेश फार्म का शुल्क रू0 750/- तथा परास्नातक तथा विधि पाठ्यक्रम के लिए रू0 850/- शुल्क देना होगा। इस बार शिया कॉलेज में दिव्यांग श्रेणी के अन्तर्गत जो भी अभ्यर्थी आवेदन करेगा और न्यूनतम अर्हता पूर्ण करता होगा उसको सीधे प्रवेश दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रयोगशाला की कमी के कारण पी0सी0एम0 ग्रुप में छात्राओं का जो प्रवेश नहीं हो पा रहा था उसे भी खोल दिया गया। इसके अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी प्रवेश में वरीयता दी जायेगी।

    समस्या होने पर निम्न नम्बरो पर करें संपर्क :
    डॉ0 तय्यब ने बताया प्रवेश सम्बन्धी किसी भी समस्या या आवश्यकता पड़ने पर अभ्यर्थी महाविद्यालय के सीतापुर रोड, परिसर पर सम्बन्धित काउंटर पर प्रातः 11ः00 बजे से अपरान्ह 4ः00 बजे तक सम्पर्क कर सकते है प्रवेश से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्या अथवा जानकारी के लिये ई-मेल आई0डी0-admissions@shiapgcollege.ac.in व हेल्पलाइन नम्बर- 7080372122, 9682815122, 8090578428 से सम्पर्क कर सकते हैं।

     

    Must Read