Homeखेल जगतIPL : मुंबई पुलिस की बड़ी पहल IPL खिलाड़ियों की सुचारू...

IPL : मुंबई पुलिस की बड़ी पहल IPL खिलाड़ियों की सुचारू आवाजाही के लिए उपलब्ध कराएगी ग्रीन कॉरिडोर

IPL : मुंबई पुलिस आईपीएल 2022 सीज़न के लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों को ले जाने वाली बसों की आवाजाही के लिए,

ग्रीन कॉरिडोर प्रदान करेगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे समय पर खेलने और अभ्यास करने के लिए स्थानों पर पहुँचें और ट्रैफ़िक में न फंसें।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि मुंबई में मैचों के लिए यातायात पुलिस सहित 1,100 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा।इस साल सभी आईपीएल लीग मैच दो शहरों – मुंबई और पुणे में आयोजित किए जा रहे हैं,

और दस भाग लेने वाली टीमें मेगापोलिस के विभिन्न

हिस्सों में पॉश होटलों में ठहरी हुई हैं।आज शाम से शुरू होने वाले लीग मैच दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम,

ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जाएंगे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिस होटल में टीम के खिलाड़ी और कर्मचारी ठहरे हुए हैं और स्टेडियम दूर हैं,

मुंबई पुलिस खिलाड़ियों की सुरक्षा और मैचों के समय को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरत रही है।

IPL : मुंबई में कुछ जगहों पर इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ा काम भी चल रहा है

ग्रीन कॉरिडोर के संबंध में, प्रत्येक टीम को (पुलिस) एस्कॉर्ट और सुरक्षा प्रदान की जाएगी क्योंकि कुछ मैच पीक ऑवर्स के दौरान (निर्धारित) होते हैं। मुंबई में कुछ जगहों पर इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ा काम भी चल रहा है।’

उन्होंने कहा कि नवी मुंबई में दक्षिण मुंबई और डीवाई पाटिल स्टेडियम के बीच की दूरी लगभग 35 किमी है ,

और यातायात से संबंधित मुद्दों पर विचार करते हुए, मुंबई पुलिस सुचारू यातायात आंदोलन के लिए नवी मुंबई में अपने समकक्षों के साथ समन्वय करेगी।

लूप में डाल देना

उन्होंने कहा कि वानखेड़े और ब्रेबोर्न स्टेडियमों में खेले जाने वाले मैचों के लिए पुलिस एहतियाती कदम उठाएगी ताकि ट्रैफिक जाम से बचा जा सके क्योंकि मरीन ड्राइव और चर्चगेट स्टेशन पास में स्थित हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दक्षिण मुंबई के ताज पैलेस होटल ट्राइडेंट और दिल्ली कैपिटल्स में तैनात है। गुजरात टाइटन्स मुंबई के परेल में आईटीसी ग्रैंड सेंट्रल में जेडब्ल्यू मैरियट, सहार और केकेआर में रह रहे हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स नवी मुंबई के ताज विवांता और मुंबई इंडियंस के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में होटल ट्राइडेंट में ठहरे हुए हैं।

पंजाब किंग्स पवई में होटल रेनेसां, सांताक्रूज के ग्रैंड हयात में राजस्थान रॉयल्स, बांद्रा में ताज लैंड्स एंड में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,

आईटीसी मराठा, सहार में सनराइजर्स हैदराबाद में ठहरे हुए हैं।

मैच के लिए टीमें नवी मुंबई और पुणे की यात्रा करेंगी। अधिकारी ने कहा,

“खिलाड़ियों के होटलों से उन स्टेडियमों तक पहुंचने में लगने वाले समय को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने विशेष समयबद्ध सुरक्षा योजना तैयार की है। आवश्यक साजो-सामान भी मुहैया कराया जा रहा है।”

मुंबई ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त आयुक्त राजवर्धन सिन्हा ने कहा कि पुलिस कर्मी आईपीएल मैचों के दौरान खिलाड़ियों के परिवहन और यातायात को नियंत्रित करने की योजना के साथ तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों के मार्ग पर सिग्नल प्रणाली की निगरानी करेगी और यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित करेगी।
उन्होंने कहा, “हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आईपीएल टीमें खेलों के साथ-साथ अभ्यास के लिए अपने होटलों से समय पर स्टेडियम पहुंचें और साथ ही आम लोगों को परेशानी न हो।

” दल।उन्होंने कहा कि जब भी वे आईपीएल खेलों या अभ्यास सत्र के लिए यात्रा करेंगे, प्रत्येक टीम को यातायात पुलिस और मुंबई पुलिस के कर्मियों की एक टीम द्वारा अनुरक्षित किया जाएगा।

सिन्हा ने कहा कि पुलिस प्रत्येक टीम के लिए नोडल अधिकारियों के संपर्क में है, जिन्होंने 15 दिन पहले अपना अभ्यास और मैच कार्यक्रम साझा किया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates