पत्रकार से आतंकी बने रईस अहमद भट्ट को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

1
44
Journalist turned terrorist Rais Ahmed Bhatt was killed by security forces
Journalist turned terrorist Rais Ahmed Bhatt was killed by security forces

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने श्रीनगर मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। साथ ही कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि श्रीनगर शहर के रैनावाड़ी इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी के रैनावारी इलाके में पुराने शहर की घेराबंदी और तलाशी अभियान के बाद आधी रात के करीब आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय थे। इनमें से एक आतंकी की पहचान रईस अहमद भट के रूप में हुई है, जो एक पूर्व पत्रकार था, वह अनंतनाग में एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘वैली न्यूज सर्विस’ चलाता था। उसके पास से प्रेस कार्ड मिला है।

यह भी पढ़ें : शाहरुख़ के नए लुक्स के फैंस हुए दीवाने दिए ऐसे कमेंट

कार्ड के अनुसार, मारा गया आतंकी रईस अहमद भट समाचार एजेंसी वैली न्यूज सर्विस का प्रधान संपादक था। जानकारी मिली है कि भट पिछले साल अगस्त में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था।

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि पूर्व पत्रकार की संलिप्तता मीडिया के दुरुपयोग का एक स्पष्ट मामला है। मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा निवासी हिलाल अहमद रहम के रूप में हुई है। हिलाल भी ‘सी’ कैटेगरी का आतंकवादी

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here