Homeअपराधकानपुर : बैंक से गहने चोरी होने की घटना के बाद लगी...

कानपुर : बैंक से गहने चोरी होने की घटना के बाद लगी लाकरधारकों की लम्बी लाइन

पंजाब नेशनल बैंक की निराला नगर शाखा में राजेश मिश्रा के लाकर से 15 लाख रुपये के जेवर गायब होने के मामले में शुक्रवार सुबह बैंक शाखा खुलने के पहले ही लाकरधारकों की लाइन लग गई थी। शाखा के अधिकारियों ने एक-एक कर सभी को टोकन देने शुरू किए। दोपहर एक बजे तक 30 टोकन दिए जा चुके थे जिसमें 20 लाकरधारक अपने लाकर चेक कर चुके थे। वहीं दूसरी ओर बैंक के उच्च अधिकारियों ने राजेश मिश्रा के बयान दर्ज कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार में आया अजीब मामला दूल्हा बदल गया कहकर दुल्हन ने शादी से किया इंकार

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की कराची खाना शाखा के बाद पंजाब नेशनल बैंक की निराला नगर शाखा में भी लाकर से 15 लाख रुपये के जेवर गायब होने की शिकायत किदवई नगर थाने में की गई है। जूही बारादेवी निवासी राजेश मिश्रा अपने पत्नी के साथ लाकर से जेवर निकालने बुधवार दोपहर गए थे। उन्हें अपना लाकर खाली मिला था। इसकी शिकायत उन्होंने बैंक के अधिकारियों से की तो उन्हें घर में जेवर देखने की सलाह दी गई। इसके बाद उन्होंने किदवई नगर थाने में शिकायत की। बैंक लाकर से 15 लाख के जेवर गायब होने की जानकारी होते ही शुक्रवार सुबह से ही लाकर धारक बैंक की शाखा में पहुंच गए थे। सामान्यतौर पर शाखा में बमुश्किल आधा दर्जन लोग ही लाकर आपरेट करने आते हैं लेकिन शुक्रवार दोपहर एक बजे तक ढाई दर्जन लाकरधारक बैंक में पहुंच चुके थे। एक एक कर वे लाकर चेक कर रहे थे, इस दौरान बाकी सभी बैंक के हाल में ही बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इसके बाद भी लोग लगातार आ रहे थे। दोपहर एक बजे तक 20 लोगों ने अपने लाकर चेक कर लिए थे।

बैंक के अधिकारियों ने भी की जांच
पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक ने राजेश मिश्रा के बयान खुद नोट किए हैं। उनके साथ आई टीम ने उनसे लाकर के बारे में पूरी जानकारी ली कि जब वह लाकर तक पहुंचे तो क्या उनका ताला लगा हुआ था।

बैंक शाखा में 506 लाकर हैं
पंजाब नेशनल बैंक की निराला नगर शाखा में 506 लाकर हैं। इसमें से 427 किराए पर हैं। 79 लाकर खाली हैं। बैंक प्रबंधन लाकर चेक कर आने वालों से वह संतुष्ट हैं, यह भी लिखवा कर ले रहा था।

लाकरधारक बोले

सुबह जैसे ही निराला नगर शाखा के लाकर से जेवर गायब होने की जानकारी मिली, अपने जेवरों की जांच करने बैंक आई हूं। अभी तक नंबर नहीं आया है।

– गीता निगम, साकेत नगर।

अखबारों से ही पता चला कि बैंक के लाकर से जेवर निकल गए हैं। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की घटना से मन में थोड़ा संशय है। इसीलिए लाकर देखने आया हूं।

– जीएन मिश्रा, केशव नगर।

न्याय संघर्ष समिति के पदाधिकारी मिले

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया का मामला जीत चुके न्याय संघर्ष समिति के संयोजक अभिमन्यु गुप्ता शुक्रवार सुबह राजेश मिश्रा से मिले। उन्होंने आश्वस्त किया कि वह उनकी लड़ाई में साथ हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates