Homeअपराधगिरफ्तार हुआ निपुर शर्मा के सिर इनाम रखने वाला खादिम सलमान चिश्ती

गिरफ्तार हुआ निपुर शर्मा के सिर इनाम रखने वाला खादिम सलमान चिश्ती

नूपुर शर्मा के सिर पर इनाम रखने वाले खादिम सलमान चिश्ती को अजमेर पुलिस ने कर लिया है। धमकी का वीडियो वायरल होने के बाद से सलमान चिश्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी।

निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में अजमेर दरगाह के खादिम को गिरफ्तार कर लिया गया है। खादिम सलमान चिश्ती ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के सिर पर इनाम रखा था। खादिम ने बीते दिनों एक वीडियो जारी करते हुए भड़काऊ बयानबाजी की थी, जिसके बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए उसको खोजने में जुटी थी।

दरअसल, नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के चलते देश सहित खाड़ी देशों में भी जमकर विरोध हुआ था। इसी कड़ी में अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती की भड़काऊ टिप्पणी की एक वीडियो क्लिप वायरल हुई थी। जिसमें खादिम चिश्ती ने नूपुर शर्मा के सिर पर इनाम रखते हुए आपत्तिजनक बातें कही थी। इसी टिप्पणी पर सोमवार रात को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद राजस्थान की अजमेर पुलिस सलमान चिश्ती की तलाश कर रही थी।

वायरल वीडियो में अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के सिर पर इनाम रखा था और कहा था कि वह सब कुछ न्यौछावर करने को तैयार है। करीब दो मिनट पचास सेकंड के वीडियो में खादिम सलमान चिश्ती अपनी धार्मिक भावनाओं का हवाला देते हुए खुलेआम नूपुर शर्मा को धमकी देते व जहर उगलते नजर आ रहा था। सलमान चिश्ती का बयान ऐसा था जो राजस्थान के बिगड़े माहौल को और खराब करने वाला था।

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि, “हमें सूचना मिली थी कि दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती द्वारा भ्रामक और आपत्तिजनक वीडियो डाला गया है। जिसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर सलमान चिश्ती को उनके घर से पकड़ा गया है और उससे पूछताछ जारी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा कि, वीडियो में जैसा दिख रहा है उससे प्रतीत होता है कि खादिम चिश्ती ने नशा किया था। अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, खादिम चिश्ती हिस्ट्रीशीटर रहा है और उसके खिलाफ 13 मामले भी दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि खादिम चिश्ती ने नूपुर शर्मा के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़े : द्रौपदी मुर्मू पहुंची पटना, नितीश ने किया जीत के लिए आश्वस्त

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates