Homeमनोरंजनजानें कितने पढ़े-लिखे हैं ये स्टार किड्स

जानें कितने पढ़े-लिखे हैं ये स्टार किड्स

नई दिल्ली, बॉलीवुड में जितना स्टार्स लाइमलाइट में रहते हैं उतना ही उनके बच्चों को लेकर भी चर्चा होती हैं। सुहाना खान से लेकर इब्राहित अली खान तक कुछ ऐसे ही स्टार किड्स हैं जो फिल्मों में आने के पहले से ही सुर्खियों में छाए रहते हैं। फैंस स्टार किड्स की लाइफ स्टाइल से लेकर एजुकेशन तक उनसे जुड़ी हुई हर बात जानने के लिए बेताब रहते हैं। आइए आपको बताते है कि आपके फेवरेट बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे कितना पढ़े-लिखे हैं और उन्होंने कौन सी डिग्री ली है।
आर्यन खान

किंग खान शाहरुख के बेटे आर्यन खान पिता की तरह एक्टर नहीं बनना चाहते, बल्कि फिल्म मेकिंग में जाना चाहते हैं। आर्यन ने लंदन के सेवन ओक्स स्कूल से ग्रैजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया से फिल्म मेकिंग का कोर्स किया।

इसे भी पढ़े :महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर सदन में विपक्षी दलों का हंगामा

सुहाना खान

भाई की तरह सुहाना खान भी एक पॉप्यूलर स्टार किड हैं। सुहाना जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। एजुकेशन की बात करे तो सुहाना की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। उन्होंने अपना ग्रैजुएशन लंदन के एर्डिंग्ली कॉलेज से किया है।

सारा अली खान

सारा अली खान ब्यूटी विद ब्रेन का परफेक्ट उदाहरण हैं। फिल्मों में आने से पहले सारा ने अपनी पढ़ाई को पूरा वक्त दिया। सारा ने न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस में ग्रैजुएशन की पढ़ाई की है।

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर की स्कूलिंग मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। फिल्मों में आने से पहले एक्ट्रेस ने ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट, कैलिफोर्निया से एक्टिंग का कोर्स किया।

इब्राहिम अली खान

सैफ अली खान और अमृता अरोड़ा के बेटे इब्राहिम अभी फिल्मों से दूर हैं, लेकिन पिता की कार्बन कॉपी होने की वजह से वे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। इब्राहिम की स्कूलिंग भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। इसके बाद हायर एजुकेशन के लिए वे लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल चले गए।

आरव भाटिया

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के बेटे आरव भाटिया सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं, लेकिन जब भी कैमरे की नजर उन पर पड़ती है वे सुर्खियों में आ जाते हैं। आरव की स्कूलिंग ‘इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल’ से हुई है। हायर एजुकेशन के लिए आरव सिंगापुर चले गए और वहां के ‘यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया टेनिस’ में पढ़ रहे हैं। बता दें कि आरव के पास जूडो-कराटे में फर्स्ट-डिग्री ब्लैक बेल्ट भी है।

नव्या नवेली नंदा

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा लंदन के सेवन ओक्स स्कूल से ग्रैजुएट हैं। गैजुएशन के बाद वे हॉयर एजुकेशन के लिए वे न्यूयॉर्क के फोर्डहम यूनिवर्सिटी चली गईं।

नीसा देवगन

अजय देवगन और काजोल की बेटी नीसा देवगन के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने ग्रैजुएशन सिंगापुर के यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज से किया है। जबकि स्कूलिंग उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है।

अलाविया जाफरी

एक्टर जोवद जाफरी की बेटी अलाविया जाफरी अपनी खूबसूरत के लिए अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। अलाविया न्यूयॉर्क के फैशन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी से ग्रैजुएशन कर रही हैं।

आलिया कश्यप

डायरेक्टर अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप अपना ग्रैजुएशन कैलिफोर्निया की चैपमैन यूनिवर्सिटी से कर रही हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates