Homeएजुकेशनजानिये कैसे करे विदेश में पढ़ाई

जानिये कैसे करे विदेश में पढ़ाई

विदेश में तो हर कोई पढाई करना चाहता है लेकिन पैसा न होने के कारण वो कर नहीं पाते है तो आज हम उनके लिए बताएँगे कैसे कर सकते है वो भी आपने ये सपना सच और कर सकते विदेश में पढाई न्यूजीलैंड की वाइपापा तौमाता राउ यूनिवर्सिटी ऑफ ऑकलैंड, भारतीय स्टूडेंट्स के इस सपने को पूरा करने का एक सुनहरा मौका दे रही है. यह विश्वविद्यालय भारतीय स्टूडेंट्स को विदेश में पढ़ाई के लिए 1.5 मिलियन न्यूजीलैंड डॉलर यानी की 7 करोड़ 30 लाख 69 हजार 431 रुपए तक की स्कॉलरशिप प्रदान कर रहा है. इस स्कॉलरशिप के लिए कैंडिडेट को ऑफिशियल वेबसाइट auckland.ac.nz पर आवेदन करना होगा. स्कॉलरशिप मिलने के बाद ही आगे की पढ़ाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए –गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान पांच डूबे

ऐसे करे अप्लाई

बता दें कि इस स्कॉलरशिप का नाम हाई अचीवर्स स्कॉलरशिप है. आवेदन के लिए तारीखों की घोषणा की जा चुकी है. इसकी शुरुआत 10 अक्टूबर, 2022 से होने जा रही है. स्टूडेंट 21 नवंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद दुबारा से आवेदन 9 मार्च, 2023 से 20 अप्रैल, 2023 तक कर सकेंगे.

यूनिवर्सिटी ऑफ ऑकलैंड द्वारा दी जा रही ये स्कॉलरशिप अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स के लिए है. ऑकलैंड यूनिवर्सिटी के द्वारा दी जाने वाली यह स्कॉलरशिप 2 साल में एक बार दी जाएगी. 115 स्कॉलरशिप ऐसे भी हैं, जो साल में दो बार दी जाएगी.

ये भी पढ़िए –ब्रह्मास्त्र के पहले दिन बॉक्स ऑफिस कमाई

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates