Homeलाइफस्टाइलजानिये राउंड ब्रश यूज़ करने का प्रोफेशनल तरीका

जानिये राउंड ब्रश यूज़ करने का प्रोफेशनल तरीका

अगर आप हेयर स्‍टाइल बनवाने के लिए प्रोफेशनल्‍स की मदद लेते हैं तो आपने उन्‍हें राउंड ब्रश का इस्‍तेमाल करते जरूर देखा होगा. उन्‍हें देखकर कई बार हम भी घर पर ऐसे ब्रश खरीदकर ले आते हैं लेकिन इनका प्रोफेशनल तरीके से इस्‍तेमाल नहीं कर पाते. एक से दो बार के इस्‍तेमाल के बाद हम उनका प्रयोग ही बंद कर देते हैं. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं उन हेयर ड्रेसर सीक्रेट्स के बारे में, जिनकी मदद से प्रोफेशनल्‍स बड़ी आसानी से राउंड ब्रश की मदद से बालों को संवार देते हैं.

ये भी पढ़िए –अमिताभ बच्चन ने बताया अपने बंगले का नाम

-बालों में हेयर स्‍टाइल बनाने से पहले आप बालों को 80 से 90 प्रतिशत सुखा लें. ऐसा करने से बालों को शेप देने में समय भी कम लगेगा और ये बेहतर तरीके से बालों को रोल भी करेंगे.

-राउंड ब्रश चुनते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि ये मेटल के हों. यही नहीं, अगर आप पतले ब्रश का इस्‍तेमाल करेंगे तो इनमें बालों को वॉल्‍यूम देने में मुश्किल आ सकती है.

-अगर आप अधिक हीट देते हैं या कम हीट का इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो ये दोनों ही बालों में हेयर स्‍टाइल देने के लिए ठीक नहीं हैं. इसके लिए अपने एंगल ब्रश को इस्‍तेमाल करते हुए मीडियम हीट का इस्‍तेमाल करें जिससे बाल फ्रिजी ना दिखें.

-आप बालों को रोल करते वक्‍त पहले बालों में पार्टिशन कर लें. इसके बाद बालों की जड़ों के पास ब्रश को रखें और खींचते हुए रूट तक लेकर आएं. फिर रोल शेप दें. ऐसा करने से बालों में वॉल्‍युम दिखेगा. इसके अलावा कोशिश करें कि आपका ब्रश जमीन के पैरलल हो.

ये भी पढ़िए –बीजेपी नेताओं संग जेपी नड्डा की बैठक

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates