Homeलाइफस्टाइलजानें कैसे पीएं मून चार्ज्ड वॉटर

जानें कैसे पीएं मून चार्ज्ड वॉटर

 चंद्रमा की चांदनी के नीचे रखा पानी आपकी हेल्थ के लिए कई तरह से फायदेमंद हो सकता है। रात भर चांदनी में रखे पानी को सुबह जब पीते हैं, तो यह आपकी सेहत और ब्यूटी के लिए कमाल कर सकता है। ये पीसीओएस में राहत दिलाने से लेकर आपकी मेंटल हेल्थ के लिए भी फायदेमंद हो सकता है। आयुर्वेद एक्सपर्ट निकिता कोहली भी अपने इंस्टाग्राम पर मून चार्ज्ड वॉटर के फायदों के बारे में बता चुकी हैं।

ये भी पढ़ें –यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम हुआ जारी

मून चार्ज्ड वॉटर पीने के फायदे (Benefits of Moon Charged Water)

1) मेंस्ट्रुअल साइकिल-आयुर्वेद के मुताबिक 28 दिन का चंद्रमा का साइकिल और में पीरियड्स से जुड़ा हुआ है। ऐसे में ये आपके मेंस्ट्रूअल साइकिल को वापस ट्रैक पर लाने में मदद कर सकता है।

2) बूस्ट होगी एनर्जी- चांद के नीचे रखा पानी पीने से आपकी एनर्जी पुनर्जीवित और साफ करने में मदद मिलती है। यह आपके मानसिक और इमोशनल उपचार के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

3) त्वचा को निखारेगी- चंद्रमी की चांदनी में रखा पानी आपकी स्किन की चमक को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। इसका रिजल्ट तब और भी ज्यादा बेहतरीन हो जाता है जब आप अपने ब्यूटी रूटीन में इसे रोजाना शामिल करते हैं।

4) पीसीओएस में मददगार- माना जाता है कि सुबह खाली पेट मून चार्ज्ड पानी पीने से हार्मोनल असंतुलन पर काबू पाने में मदद मिल सकती है।

5) मेंटल हेल्थ के लिए फायदेमंद- चंद्रमा की चांदनी में रखा पानी आपकी फिजिकल और इमोशनल हेल्थ को बूस्ट करने में मददगार हो सकता है। अपनी बॉडी को हेल्दी रखने के लिए आप इसे पी सकते हैं।

कैसे पीएं ये पानी

रिपोर्ट्स की मानें तो-

1) खाली पेट पिएं- सुबह जागने के बाद आपको खाली पेट चंद्रमा आवेशित पानी का एक गिलास पीना चाहिए। यह सबसे आसान और सबसे कारगर तरीका है।

2) चाय में करें यूज- आप इसका इस्तेमाल चाय बनाने में भी कर सकते हैं। चन्द्रमा की ऊर्जा को पाने के लिए आप चाय में चंद्रमा जल का इस्तेमाल करें।

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates