Homeअपराधबच्चें न होने पे घर से निकला

बच्चें न होने पे घर से निकला

एक वृद्ध महिला भीख मांग कर गुजर बसर करने को मजबूर है.यह महिला बड़हुलिया गांव के रहनेवाले बीजू गुप्ता की पत्नी चंद्रावती देवी (63) हैं. बीजू गुप्ता ने बच्चा नहीं होने के कारण घर से निकाल दिया था. इस खंडहर जैसे मकान में 5 कमरे हैं. 3 कमरों की छतें धराशायी हो चुकी हैं, जबकि 2 गिरने की हालत में हैं. इस मकान के चारों तरफ जंगल उग चुके हैं. विषैले कीड़े मकोड़ों का आशियाना इस मकान में बना हुआ है. बारिश का पानी घर में हर तरफ जमा पड़ा है. कुल मिलाकर इस जगह पर जानवर तक भी रह न पाए. ऐसी जगह पर रह रही हैं चंद्रावती देवी.

ये भी पढ़िए –बच्चो के लिए बनाएं रोटी पिज्जा

जीरादेई प्रखंड के बड़हुलिया के बीजू गुप्ता से 1977 में 18 वर्ष की चंद्रावती देवी की शादी हुई थी. दोनों का जीवन हंसी खुशी से गुजर रहा था. हालांकि यह खुशी ज्यादा दिनों तक नहीं रही. शादी के एक साल बाद ही पति-पत्नी को बच्चे की चाह हुई. समय निकलता गया. लेकिन कोई संतान प्राप्त नहीं हुआ. आस-पड़ोस की महिलाएं भी चंद्रावती को ताना मारने लगीं. इन तानों ने पति और पत्नी के बीच मनमुटाव पैदा किया. तब बीजू ने वंश बढ़ाने के लिए दूसरी महिला से शादी कर ली.

बड़हुलिया के सुमित सिंह बताते हैं कि चंद्रावती देवी का साथ पति छोड़ चुके हैं. वह काफी गरीब है. उन्हें किसी भी प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिलता है. उनका जीवन काफी कठिनाइयों से गुजर रहा है. सुमित ने आशंका जाहिर किया कि चन्द्रावती देवी के नाम पर सरकारी योजनाओं का लाभ अन्य लोग उठाकर ले रहे हैं. जिससे मूल्य लाभुक वंचित हैं.

ये भी पढ़िए –CM हिमंत बिस्वा पर हमला करने की हुई कोशिश

 

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates