More
    Homeखेल जगतलखनऊ सुपर जाइंट्स ने मनाया जीत का जश्न

    लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मनाया जीत का जश्न

    मुंबई: लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सातवें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को ब्राबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में हुए मुकाबले में हरा दिया। केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने 211 रन के लक्ष्य को तीन गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने आईपीएल 2022 में अपना खाता खोल लिया।

    यह भी पढ़ें : योगी सरकार जल्द युवाओं को दे सकती है नौकरियों की सौगात

    लखनऊ की टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने स्टाइल के साथ ये अंक हासिल किए। टीम के लिए यह जीत कितना मायने रखती थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि डग आउट में बैठे टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर भी बहुत खुश नजर आ रहे थे। वह काफी जोश में नजर आ रहे थे। इस शानदार जीत के बाद गौतम गंभीर झूमने लगे। इस मैच के बाद टीम के सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में जमा हुए और नील डायमंड के स्टीव केरोलाइन गीत को गाने लगे। ज्यादातर खिलाड़ियों के हाथों में कागज पर गीत के बोल लिखे थे।

    रॉबिन उथप्पा की हाफ सेंचुरी और शिवम दूबे (Shivam Dube), मोईन अली (Moeen Ali) की साझेदारियों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। लखनऊ के गेंदबाज चेन्नई के बल्लेबाजों को रोक पाने में असफल रहे। सिर्फ लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ही अपनी गेंदबाजी से प्रभाव डाल सके। उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 24 रन दिए। हालांकि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद था।

    इसके जवाब में केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक पहले विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। लखनऊ की टीम रनरेट के हिसाब से बल्लेबाजी कर रही थी लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब उन्हें आखिरी पांच ओवरों में
    14 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन चाहिए थे। एविन लुईस और दीपक हूडा उस समय क्रीज पर थे। लुईस ने कमाल की तेज बल्लेबाजी की। उन्होंने 23 गेंद पर 55 रन बनाए। वहीं बडोनी ने 9 गेंद पर 19 रन बनाए थे।

    Must Read