Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ : मटियारी के कार शोरूम में भीषण आग, सभी को...

लखनऊ : मटियारी के कार शोरूम में भीषण आग, सभी को सुरक्षित निकला गया

लखनऊ, चिनहट के मटियारी में सोमवार दोपहर निशान कार शोरूम में भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। अग्निकांड के दौरान पांच लोग पांचवे तल पर फंस गए। भीषण धुएं और आग की लपटों के कारण वह चीख-पुकार कर रहे थे। दमकल कर्मियों ने हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से पांचों को सुरक्षित उतार लिया। अग्निकांड के दौरान कई कारे जल गईं।

मटियारी स्थित एमजी हेक्टर निशान कार शोरूम में सोमवार दोपहर एकाएक आग लग गई। शोरूम से धुआं और आग की लपटें निकलती देख भूतल, पहले, दूसरे और तीसरे तल पर जो लोग थे आनन फानन भागकर नीचे पहुंचे। कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। आग बेकाबू होते देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। इस बीच नीचे के तल पर आग बढ़ी तो चौथे तल फंसे दो लोग बचाव में पांचवे पर पहुंच गए। पांचवे तल पर पांच लोग फंस गए जो निकल नहीं पाए। दमघोंटू धुएं और आग की तपिश के कारण वह चीख-पुकार कर रहे थे।

इसे भी पढ़े:खाद्य तेल उद्योग ने सरकार को इंडोनेशिया से बातचीत का दिया सुझाव

सूचना मिलते ही गोमतीनगर और इंदिरानगर फायर स्टेशन से दमकल कर्मी पहुंचे। फायर फाइटिंग शुरू की। लोगों को फंसा देख दमकल कर्मियों ने हाईड्रोलिक प्लेटफार्म मंगवाई। हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से पांचवे तल पर फंसे लोगों को दमकल कर्मियों ने किसी तरह सुरक्षित निकाला। शोरूम में भारी मात्रा में गाड़ियों के शीट कवर व अन्य सामान रखा था। जिसके कारण धुआं बहुत अधिक हो गया था। दमकल कर्मियों को भी आग पर काबू पाने में दिक्कतें हो रही थीं। दो बचे तक दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे थे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates