Homeअपराधलद्दाख में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल ढहा

लद्दाख में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल ढहा

लेह: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले के नुब्रा सब ड‍िवीजन में शनिवार शाम बड़ा हादसा होने की खबर है। यहां एक निर्माणाधीन पुल के ढह जाने के बाद एक व्यक्ति को बचा लिया गया जबकि कम से कम छह अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर बचाव अभियान पर करीब से नजर रखे हुए हैं और घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि गांव दिस्कित के पास निर्माणाधीन शतसे तकना पुल का एक हिस्सा अचानक गिर गया।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की तरह श्रीलंका में भी हो सकता है तख्तापलट

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा क‍ि जिस निर्माणाधीन पुल का शुभारंभ किया जाने वाला था, वह शन‍िवार शाम लद्दाख क्षेत्र में बहने वाली तेज हवाओं का सामना नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि पुल पर कार्यरत एक मजदूर को बचा लिया गया है और उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि श्रमिक की हालत स्थिर बताई जा रही है। प्रवक्ता ने कहा क‍ि ऐसी आशंका है कि पांच से छह लोग गिरे हुए पुल के नीचे फंस गए हैं और प्रशासन उन्हें जल्द से जल्द निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान की निगरानी मौके पर मौजूद उपमंडल मजिस्ट्रेट लक्ष्य सिंघल अन्य अधिकारियों के साथ कर रहे हैं। वह बचाव अभियान की प्रगति पर नजर रख रहे हैं।

बचाए गए लोगों को लेह पहुंचाने के लिए भारतीय वायुसेना को बुलाया
प्रवक्ता ने कहा कि सेना की स्थानीय 102 ब्रिगेड, सीमा सड़क संगठन के विजयक परियोजना और लेह स्थित वायुसेना स्टेशन से ऑपरेशनल मदद भेजी गयी है। उन्होंने कहा कि बचाए गए लोगों को हवाई मार्ग से लेह पहुंचाने के लिए भारतीय वायुसेना को बुलाया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि बचाए गए लोगों की जांच के लिए एंबुलेंस और अन्य चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। प्रवक्ता ने बताया कि माथुर ने हादसे में प्रभावित लोगों खासकर पुल निर्माण में लगे मजदूरों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates