Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल , सबसे ज्यादा ट्रांसफर पश्चिम...

उत्तर प्रदेश की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल , सबसे ज्यादा ट्रांसफर पश्चिम उत्तर प्रदेश में

मेरठ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद किए गए पहले अफसरों के पहले फेरबदल में वेस्ट यूपी के नौकरशाहों पर खास फोकस रहा। मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, हाथरस के पुलिस कप्तान बदल दिए गए। मेरठ और संभल के डीएम चेंज किए। मेरठ के नगर आयुक्त को बदलकर संभल का डीएम बनाया। कई दूसरे अफसर भी यहां के प्रभावित हुए। वेस्ट यूपी में भाजपा को चुनाव नतीजे के तौर पर झटका लगा था। मुरादाबाद मंडल में तो बीजेपी को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ था। मेरठ में भी तीन सीटें खो दी थी। इसी तरह संभल में भी कमल मजबूती से नहीं खिला था। माना जा रहा है कि पहली लिस्ट में जिन आईपीएस और आईएएस अफसरों को हटाया गया है, उनमें बेहतर रिजल्ट नहीं देने वाले जिलों में तैनात अफसर रहे हैं। हालांकि अभी कई जिले मुजफ्फरनगर, शामली आदि में भी जल्द संभावना प्रशासनिक हल्के में जताई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद का बड़ा बयान सपा, बसपा या कांग्रेस होते तो खा जाते ढाई लाख करोड़

बता दें यूपी चुनाव में शामली की तीनों सीट बीजेपी हारी थी। मुजफ्फरनगर की सिर्फ दो ही सीट बीजेपी जीत सकी थी। हटाए गए कई अफसर ऐसे भी हैं, जो विवादों में घिर गए थे। अब योगी सरकार 2.0 गुरुवार देर रात शासन ने 9 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इनमें 6 जिलों के डीएम और 9 जिलों के कप्तान बदले हैं। आईएएस और आईपीएस के तबादलों में 6 अफसरों को वेटिंग में डाल दिया है। इसमें मुरादाबाद मंडल में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। मंडल के तीन पुलिस कप्तान बदल दिए गए। मुरादाबाद के एसएसपी बबलू कुमार को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है। उनके स्‍थान पर बलरामपुर के एसपी 2011 बैच के हेमंत कुटियाल को मुरादाबाद का एसएसपी बनाया गया है। संभल के डीएम संजीव रंजन को जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर बनाया गया है। मेरठ नगर निगम के आयुक्त मनीष बंसल को संभल जिले का जिलाधिकारी बनाया है।

हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल को अमरोहा का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है। पुलिस मुख्यालय से संबद्ध अशोक कुमार को आजम खान के जिले रामपुर का नया एसपी बनाया है। विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस अधीक्षक बनाया हैं। अमरोही की एसपी पूनम फिलहाल प्रतीक्षारत रखा गया है। रामपुर के पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल को बरेली आठवीं वाहिनी पीएसी भेज दिया है। मेरठ के डीएम के.बालाजी हटाकर वेटिंग में सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी दीपक मीणा को मेरठ का जिलाधिकारी बनाया गया है।आईपीएस विकास वैद्य को हाथरस का एसपी बनाया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates