Homeलाइफस्टाइलनवरात्रि में बनाएं टेस्टी और हेल्दी फास्टिंग स्नैक्स

नवरात्रि में बनाएं टेस्टी और हेल्दी फास्टिंग स्नैक्स

नवरात्रि फास्टिंग को शुरू होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। इस व्रत के दौरान लोग प्याज, लहसुन, अदरक, नींबू और टमाटर से बने खाने को पूरी तरह से छोड़ देते हैं। इस दौरान व्रत रख रहे लोग अपने लिए कुछ स्नैक्स आइटम तैयार कर सकते हैं। ये हेल्दी और टेस्टी रेसिपीज काफी फटाफट बनकर तैयार हो जाती हैं।

स्ट्रॉबेरी नारियल के लड्डू – नवरात्रि व्रत के दौरान काफी भूख लग सकती हैं। ऐसे में आप कुछ स्नैक्स को बनाकर तैयार कर सकते हैं। यहां देखें शेफ रणवीर ब्रार द्वारा बताई रेसिपी।

सामग्री
5 बड़े चम्मच स्ट्रॉबेरी के स्वाद का सिरप
1 छोटा चम्मच घी
1 नारियल (ताजा कद्दूकस किया हुआ)
3 बड़े चम्मच पानी
4 बड़े चम्मच सूखा नारियल (कोटिंग के लिए)

कैसे बनाएं – इसे बनाने के लिए एक पैन में घी गर्म करें। फ्रेश कद्दूकस किया हुआ नारियल डालें, फिर स्ट्रॉबेरी के स्वाद वाली चाशनी और पानी डालें। अब किनारे छोड़ने तक इसे पकाएं। ठंडा हो जाने के बाद इन्हें लड्डू का आकार दें और सूखे नारियल के साथ कोट करें।

मैंगो आइसक्रीम – शेफ अभाव मल्होत्रा की इस रेसिपी को आप घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको काफी कम समय लगेगा और खाने में इसका स्वाद भी काफी अच्छा होगा।

सामग्री
1 कप नारियल का दूध
1 कप मैंगो क्यूब्स, सेमी फ्रोजन
1 बड़ा चम्मच शहद

कैसे बनाएं – एक ब्लेंडर में, दूध और आम के क्यूब्स को तब तक ब्लेंड करें जब तक कि यह चिकना न हो जाए और इसमें कोई टुकड़ा न हो। अब एक फ्रीजर फ्रेंडली बाउल में ले जाएं और मिश्रण को फ्रीज कर लें। पूरी तरह जम जाने के बाद इस मिश्रण को ब्लेंड करें और इस प्रक्रिया को 3 बार दोहराएं। इसे सांटों में डालें और क्रीम को रात भर के लिए फ्रीज कर दें। अगले दिन इसका आनंद लें। 

ये भी पढ़िए –प्रमोशन न मिलने पर बॉस के पूरे परिवार की कर दी हत्या

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates