Homeपॉलिटिक्सममता बनर्जी केंद्र सरकार पे एक बार फिर भड़की

ममता बनर्जी केंद्र सरकार पे एक बार फिर भड़की

पश्चिम बंगाल की सीएम व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी एक बार फिर केंद्र सरकार पर भड़क गई हैं। दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आज शाम होने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रतिमा लोकार्पण समारोह के न्यौते की भाषा पर नाराजगी जताते हुए बनर्जी ने कहा कि वह कोई उनकी बंधुआ मजदूर नहीं हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि 2024 में हम बंगाल से एक खेल की शुरूआत करेंगे। हेमंत सोरेन, अखिलेश यादव, नीतीश कुमार, मैं और अन्य साथी एकजुट होंगे। फिर भाजपा सरकार कैसे बनाएंगे? भाजपा सरकार की कोई जरूरत नहीं है।

बनर्जी ने कहा कि दिल्ली में नेताजी की नई प्रतिमा बनाने का मुझे बुरा लगा है, पुरानी प्रतिमा का क्या हुआ? दूसरा यह है कि जिस ढंग से मुझे कार्यक्रम में शरीक होने का न्यौता दिया गया, वह भी अच्छा नहीं है। दिल्ली में नेताजी की प्रतिमा के उद्धाटन समारोह को लेकर मुझे एक अवर सचिव का पत्र मिला। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री आज प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां मौजूद रहें। इस भाषा पर आपत्ति प्रकट करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं।‘

ये भी पढ़ें –पीयूष जैन आठ माह बाद जेल से हुए रिहा

ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की हालिया भारत यात्रा के वक्त उन्हें मुलाकात के लिए केंद्र द्वारा  आमंत्रित नहीं करने पर भी नाराजगी जताई। बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उन्हें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की। वह यह जानना चाहती हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार शेख हसीना से उनकी मुलाकात को लेकर चिंतित क्यों है?

तृणमूल कांग्रेस के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं, लेकिन केंद्र ने मुझे उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित नहीं किया। ममता ने हसीना से मुलाकात के लिए आमंत्रित नहीं करने पर केंद्र को फटकार लगाई।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates