More
    Homeपॉलिटिक्समनसे प्रमुख का उद्धव पर कटाक्ष कहा - हमारे पास योगी नहीं...

    मनसे प्रमुख का उद्धव पर कटाक्ष कहा – हमारे पास योगी नहीं भोगी हैं

    मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray)ने उत्‍तर प्रदेश में मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्पीकर (Loud speaker) हटाने के आदेश के लिए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aadityanath) की तारीफ की है। राज ठाकरे ने ट्वीट कर मराठी और अंग्रेजी में लिखा, ‘धार्मिक स्थलों खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में कोई ‘योगी’ नहीं है। राज ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर तंज कसते हुए कहा उन्हें भोगी बता डाला है।

    योगी के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई
    उत्तर प्रदेश के कई धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकरों को या तो हटा दिया गया है या उनकी आवाज कम कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा था कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर सामान्य मानक के अनुसार ही बजाए जाने चाहिए और उनकी आवाज धार्मिक परिसर के अंदर ही रखी जानी चाहिए। इस बीच सरकार ने लाउडस्पीकरों को जोर से बजाने वालों की रिपोर्ट भी मांगी है।

    यह भी पढ़ें : आज है प्रदोष व्रत , जाने पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

    72 घंटे में हटाये गए 11,000 स्‍पीकर
    इस विवाद की मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ही की थी। राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा था। महाराष्ट्र से बढ़ते हुए ये विवाद उत्‍तर प्रदेश तक पहुंच गया। इसके बाद योग आदित्‍यनाथ ने उत्‍तर प्रदेश के धाार्मिक स्‍थलों को आदेश दे दिया कि लाउडस्‍पीकर हटायें या ध्‍यान रहे कि इसकी आवाज परिसर के बाहर न जाये। यहां 72 घंटे में 11 हजार स्‍पीकरों को हटा दिया गया है।

    राज ठाकरे की उद्धव सरकार को चेतावनी
    राज ठाकरे ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि अगर मस्जिदों के लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह लाउडस्पीकरों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। वे पहले ही ऐसा कर चुके हैं। राज ठाकरे ने देश के हिंदुओं से एकजुट होने का आह्वान किया है। राज ठाकरे ने कहा है कि अगर 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो उसे हटाने का काम वह खुद करेंगे।

    Must Read