Homeउत्तर प्रदेशमोदी योगी ने किया कुछ ऐसा की हो गया अफवाहों का बाज़ार...

मोदी योगी ने किया कुछ ऐसा की हो गया अफवाहों का बाज़ार गर्म

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से शिवपाल यादव की मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में अफवाहों का बाजार गर्म है। इस बीच, शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने ट्विटर पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ के अलावा पूर्व डेप्‍युटी सीएम दिनेश शर्मा को फॉलो कर बीजेपी के प्रति अपना झुकाव जाहिर कर दिया है।

यह भी पढ़ें : RIC दूर कर देगा भारत-चीन टेंशन,पुतिन के दूत ने दे दिया संकेत

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया और जसवंतनगर सीट से विधायक शिवपाल यादव सोशल मीडिया के सबसे सशक्त प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सिर्फ 12 लोगों को फॉलो करते हैं। इससे पहले शिवपाल यादव सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अपने बेटे व PCF चेयरमैन आदित्य यादव, दलाई लामा, प्रेजिडेंट ऑफ इंडिया, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, ट्विटर वेरिफाइड, पीएमओ इंडिया और सीएम ऑफिस यूपी को ट्विटर पर फॉलो करते थे। वहीं, शिवपाल यादव को ट्विटर पर फॉलो करने वालों की एक लंबी फेहरिस्त है शिवपाल को 8 लाख 94 हजार के करीब लोग फॉलो करते हैं।

अखिलेश से नाराज बताए जा रहे शिवपाल
दरअसल, 2022 विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं। हाल ही में सपा विधायकों की बैठक में ना बुलाए जाने से शिवपाल यादव नाराज बताये जा रहे हैं। उसी नाराजगी का कारण था कि हाल ही में लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में हुई गठबंधन दलों के नेताओं के साथ बैठक में शिवपाल यादव शामिल नहीं हुए। जबकि प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव समेत सभी सपा गठबंधन दलों के नेताओं को बकायदा पत्र जारी कर बुलाया गया था।

जल्द बड़ा कदम उठा सकते हैं
वहीं इस नाराजगी के बीच ये भी खबरे आ रही है कि शिवपाल यादव जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। शिवपाल के अलावा उनके बेटे आदित्य भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। बीते बुधवार को करीब 25 मिनट तक सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद ऐसी चर्चाओं ने तूल पकड़ लिया है। हालांकि सीएम योगी से शिवपाल यादव की मुलाकात को शिवपाल खेमे ने महज शिष्टाचार भेंट बताया था।

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के कई रिश्तेदार विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। इसमें उनके छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव और उनके समधी-साढू का नाम भी शामिल है। जसवंतनगर विधानसभा सीट से लगातार जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंच रहे प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव ने 2022 विधानसभा चुनाव में भी भारी वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। हर बार की तरह इस बार भी शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा था। क्योंकि चुनाव से पहले शिवपाल यादव की प्रगतिशील समजवादी पार्टी का गठबंधन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ हो गया था। लेकिन एक बार फिर अखिलेश-शिवपाल के बीच नाराजगी की खबरे आने लगी है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates