Homeउत्तर प्रदेशयूपी में आज से मानसून के फिर रफ़्तार पकड़ेगा मानसून, होगी झमाझम...

यूपी में आज से मानसून के फिर रफ़्तार पकड़ेगा मानसून, होगी झमाझम वर्षा

लखनऊ। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार से प्रयागराज, बुंदेलखंड समेत पूर्वांचल के कई जिलों में मॉनसून के रफ्तार पकड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने बिजनौर जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक बिजनौर में भारी बारिश के आसार हैं. अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग के रेड अलर्ट को देखते हुए डीएम ने ग्रामीणों को गंगा किनारे न जाने की हिदायत दी है। मैदानी व पहाड़ों पर हो रही बारिश की वजह से गंगा का जलस्तर बढ़ने की संभावना है. गंगा के जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांव में बाढ़ का खतरा मंडराएगा।

उधर रविवार को सीतापुर के रेउसा इलाके में धान की रोपाई कर रहे लोगआकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. जिसमें एक दंपत्ति समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग झुलस गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें : यूपी के शहरों की तस्वीर बदलने के लिए योगी सरकार ने तैयार किया मेगा प्लान

पूर्वांचल के कई जिलों में आज बारिश के आसार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक झांसी, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, मेरठ के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि यूपी प्रवेश के बाद से ही कमजोर मॉनसून की वजह से झमाझम बारिश देखने को नहीं मिल सकी. सोमवार से मॉनसून के रफ़्तार पकड़ने की उम्मीद है. जिसकी वजह से पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिम यूपी में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. अगर रविवार की बात करें तो एक दो जगहों को छोड़कर कहीं भी बारिश नहीं हुई. दिन भर भारी उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया. राजधानी लखनऊ में देर शाम हुई बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिली।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates