Homeमहाराष्ट्रमुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर का बयान- मंदिरों और मस्जिदों से हटा...

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर का बयान- मंदिरों और मस्जिदों से हटा दिए जाएंगे लाउडस्पीकर

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अल्टीमेटम के बाद कहा कि अगर उन्होंने अपने भाषण में कुछ भी आपत्तिजनक कहा तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जहां तक हनुमान चालीसा की बात है तो मुसलमानों समेत किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया है। हालांकि कानून सबके लिए एक है। इसलिए मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील भी की।

मनसे कार्यकर्ताओं को दी चेतावनी
किशोरी पेडनेकर ने इस विवाद को लेकर मनसे कार्यकर्ताओं को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा, अगर मनसे कार्यकर्ता कानून को अपने हाथ में लेंगे तो उनकी पूरी जिंदगी कोर्ट के चक्कर लगाने में ही बीत जाएगी। मुंबई की मेयर ने कहा राज ठाकरे की वजह से मंदिरों से भी लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं। गांव में बहुत से लोग मंदिरों से दूर रहते थे ऐसे में उनके लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाता था। हालांकि अब इन्हें हटा दिया जाएगा। पेडनेकर ने कहा मनसे प्रमुख राज ठाकरे का यह कृत्य हिंदू विरोधी है।

यह भी पढ़ें : शाक्य कोलिय मिलन सम्मान समारोह में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संजय निषाद का सम्मान

लाउडस्‍पीकर हटाने को लेकर राज ठाकरे का अल्टीमेटम
राज ठाकरे ने कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्‍पीकर हटाने के लिए मैंने 3 मई तक का अल्‍टीमेटम दिया है अगर तब तक इसे नहीं हटाया गया तो जो कुछ भी होगा उसके लिए मैं जिम्‍मेदार नहीं रहूंगा। मनसे प्रमुख ने कहा था कि 4 मई को हिंदू भी मस्जिदों के आगे दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं। ‘‘अगर मुस्लिम अच्‍छी तरह नहीं समझे तो हम उन्‍हें महाराष्ट्र की ताकत दिखाएंगे।’’

 

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates