Homeअपराधअवैध खनन रोकने के लिए 13 थानों पर नगर मजिस्ट्रेट, पांच एसडीएम...

अवैध खनन रोकने के लिए 13 थानों पर नगर मजिस्ट्रेट, पांच एसडीएम लगाए गये

 

फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी ने अवैध खनन पर सख्त रवैय्या अपनाते हुए कहा कि अवैध खनन किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत यदि अवैध खनन करते कोई पाया गया तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी यदि किसी तहसील में अवैध खनन होते पाया गया तो वहां के नोडल अधिकारी एसडीएम जिम्मेदार होंगे।

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने अवैध खनन पर कड़ा रुख अख्तियार किया है उन्होंने अवैध खनन परिवहन रोके जाने के लिए प्रभारी भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं साथ ही यह कहा है यह शासन की उच्च प्राथमिकता में है इसके लिए उन्होंने पूरे जिले में 6 टीमों का गठन किया है जिसमें नगर मजिस्ट्रेट तथा 5 एसडीएम को लगाया गया है और अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें :अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में स्थित एक मस्जिद में विस्फोट 10 की मौत

जिलाधिकारी श्री सिंह के अनुसार नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव को सदर तहसील के फतेहगढ़ फर्रुखाबाद अपर उपजिलाधिकारी संजय कुमार सिंह को जहानगंज मोहम्मदाबाद, उप जिला अधिकारी सदर संजय कुमार सिंह को तहसील सदर के कमालगंज मऊ दरवाजा डिप्टी कलेक्टर नरेंद्र सिंह को तहसील सदर के थाना मेरापुर नवाबगंज उप जिला अधिकारी कायमगंज गौरव शुक्ला को थाना शमशाबाद कायमगंज कंपिल उप जिलाधिकारी अमृतपुर पदम सिंह को अमृतपुर राजेपुर थाना क्षेत्रों में होने वाले अवैध खनन को रोकने की जिम्मेदारी सौंपी है।
जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहां है कि सभी अधिकारी उप खनिज बालू मिट्टी का अवैध खनन परिवहन रोके जाने के लिए अपने अपने क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण शील रहकर प्रभावी कार्यवाही करेंगे,।

यदि कोई व्यक्ति विना अनुमति के खनन /परिवहन करते पाया जाए, तो विरुद्ध उत्तर प्रदेश उप खनिज परिहार नियमावली 2021 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही कर जिला अधिकारी को , प्रतिदिन रिपोर्ट प्रेषित करेंगे।

यदि आवंटित क्षेत्रों में अवैध खनन की कोई शिकायत प्राप्त होती है तो संबंधित एसडीएम इसके लिए उत्तरदाई माने जाएंगे और इन के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates