Homeलाइफस्टाइलदवाइयों को ऑनलाइन खरीदने से पहले जरूर जान लें ये बातें

दवाइयों को ऑनलाइन खरीदने से पहले जरूर जान लें ये बातें

वेबसाइट का चुनाव: दवाईयां खरीदने के लिए किसी अंजान साइट का चुनाव बिल्कुल न करें. ऐसे में ठगी होने का खतरा रहता है. इसलिए ऑनलाइन मेडिसिन लेते समय हमेशा किसी भरोसेमंद वेबसाइट का चुनाव करना बेहतर रहता है.

डॉक्टर से सलाह लें: ऑनलाइन दवा मंगवाने के बाद डॉयरेक्ट दवाइयों का सेवन करने से बचें. इन दवाइयों का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह अवश्य ले लें. डॉक्टर के निर्देश पर ही दवाओं का सेवन करें.

जानकारी प्राप्त करें: ऑनलाइन दवाई लेते समय कस्टमर केयर से बात करना न भूलें. दवाई ऑर्डर करने से पहले कस्टमर केयर के पास फोन करें और दवाई से जुड़ी जानकारी हासिल कर लें, उसके बाद ही उसे खरीदें. अगर आप चाहें तो चैटबॉक्स के जरिए भी कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए –बी.एड और म.एड के छात्रों ने लोगो के खातों से उड़ाए पैसे

बिल लेना न भूलें: ऑनलाइन दवा ऑर्डर करने के बाद पक्का बिल भी जरूर ले लें. इससे आप न सिर्फ दवाईयों को मैच कर सकते हैं बल्कि गलत दवाई होने पर रिक्लेम भी कर सकते हैं. इसलिए मेडिसिन के साथ-साथ डिलीवरी पर्सन से पक्का बिल जरूर मांग लें.

मेडिसिन मैच करें: ऑनलाइन ऑर्डर के दौरान कई बार दवाइयां बदल भी जाती हैं. ऐसे में दवाइयों का डायरेक्ट सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर के पर्चे और दवा के पर्चे को अच्छी तरह से मिला लें और सेम मेडिसिन होने के बाद ही इसका सेवन करें.

ये भी पढ़िए –विराट कोहली ने रोहित शर्मा से ये क्यों कहा….

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates