Homeराजस्थानराजस्थान में रहस्यमयी बीमारी से मचा हड़कंप, 7 बच्चे मरे

राजस्थान में रहस्यमयी बीमारी से मचा हड़कंप, 7 बच्चे मरे

जयपुर। राजस्थान के सिरोही जिले में एक रहस्यमय वायरल संक्रमण के कारण कुल सात बच्चों की जान चली गई है। मरने वाले सभी बच्चों की उम्र 12-15 साल के बीच है। जिससे पूरे इलाके में खौफ का माहौल है। इन मौतों को लेकर राजस्थान स्वास्थ विभाग की टीम एक्शन में आ गई है। जिला स्तर के शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं और मौत की वजह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : लगातार कम हो रहे IPL के दर्शक, यह है वजह

वहीं, सिरोही जिले के कलेक्टर भंवर लाल ने इस मामले पर कहा है कि फूलाबाई खेड़ा गांव में पिछले दो-तीन दिनों में तीन बच्चों की मौत हुई है। हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि ये मौत किसी अज्ञात बीमारी की वजह से हुई है या फिर किसी जहरीली चीज को खाने की वजह से ऐसा हो रहा है।

मालूम हो कि राजस्थान के सिरोही जिले में पिछले चार दिनों में सात बच्चों की मौत हो चुकी है जिससे पूरे इलाके में खौफ का माहौल है। जयपुर और जोधपुर से मेडिकल टीम को सिरोही जिले के फूलाबाई खेड़ा गांव के लिए रवाना कर दिया गया है जहां 11 से 13 अप्रैल के बीच चार बच्चों की रहस्यमयी बीमारी के चलते मौत हुई है।

पिछले चार दिनों में अज्ञात बीमारी से सात बच्चों की मौत ने राजस्थान में हड़कंप मचा दिया है। बच्चों की मौत पर वहां के लोगों ने भी कहा कि पिछले दिनों में सात बच्चों की मौत हो चुकी है। मरने वाले सभी बच्चों की उम्र 12-15 साल के बीच है। मरने वाले बच्चे इस रहस्यमय वायरल संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। गांव के एक परिवार के तीन बच्चों राजेश (12), संतोष (15) और विपुल (10) को अचानक खून की उल्टी होने लगी और नाक से भी ब्लड निकलने लगा। पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव गांव पहुंचा पूरे गांव में चीख-पुकार मच गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्चों की अचानक मौत का खौफ सभी ग्रामीणों के चेहरे पर साफ नजर आ रहा है। गांव के दूसरे बच्चों का भी सर्वे किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों की जांच कर सेंपल जुटा लिए हैं जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates