Homeपंजाबनवजोत सिंह सिद्धू ने मान सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

नवजोत सिंह सिद्धू ने मान सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

अमृतसर। पंजाब की आम आदमी पार्टी ने राज्य में दो महीने में 600 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की है। हालांकि सामान्य वर्ग को एक भी यूनिट ज्यादा होने पर पूरा बिल देना होगा। इसे लेकर भगवंत मान सरकार अब विरोधियों के निशाने पर आ गई है।

यह भी पढ़ें : भारत में पैसेंजर से एक्सप्रेस बना कोरोना, 24 घंटे में 90 प्रतिशत केस बढ़े

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब में दो माह में 600 यूनिट बिजली फ्री देने के मामले में आप सरकार पंजाब के लोगों के साथ छल कर रही है। अरविंद केजरीवाल छलिया और नटवरलाल हैं। उन्होंने लोगों के साथ धोखा किया है। सिद्धू ने सामान्य वर्ग का पक्ष लेते हुए कहा कि सामान्य वर्ग का खपतकार अगर 600 यूनिट के ऊपर एक भी यूनिट इस्तेमाल करेगा तो उसको 600 यूनिट का बिल भी भरना होगा।

चुनावी वादों में केजरीवाल और उसकी पार्टी के नेताओं ने प्रचार के दौरान ऐसा कुछ नहीं कहा था। चुनावों में आम आदमी पार्टी ने हर वर्ग के लिए 600 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया था, अब आम आदमी पार्टी अपने वादे से मुकरते हुई यह एलान कर रही है कि सामान्य वर्ग अगर 600 यूनिट से ऊपर इस्तेमाल करेगा तो उसे 600 यूनिट का बिल भी अदा करना होगा। यह सरासर पंजाब के सामान्य वर्ग के साथ धोखा है।

यह भी पढ़ें:पहले वीकेंड में KGF 2 ने की 500 करोड़ से ऊपर की कमाई

16 अप्रैल को की निश्शुल्क बिजली की घोषणा
बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान आप ने पंजाब के लोगों को कई गारंटियां दी थीं। इनमें निश्शुल्क उपचार, 300 यूनिट फ्री बिजली, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, महिलाओं को एक हजार रुपये आदि देना शामिल हैं। 16 अप्रैल को मान सरकार ने पहली बड़ी घोषणा करते हुए पंजाब में हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा की है। पंजाब में चूंकि बिजली बिल साइकिल दो महीने की होती है। ऐसे में दो महीने के लिए 600 यूनिट बिजली निश्शुल्क मिलेगी। हालांकि एक भी यूनिट अधिक होने पर सामान्य वर्ग को पूरा बिल देना होगा।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates