Homeपॉलिटिक्सनीतीश का प्रशांत किशोर पर पलटवार कहा- जनता जानती है हमने क्या...

नीतीश का प्रशांत किशोर पर पलटवार कहा- जनता जानती है हमने क्या किया है

पटना। एक दिन पहले गुरुवार को पटना में प्रेस कांन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा था कि बिहार में 15 साल में विकास नहीं हुआ। शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशांत के हमले पर पलटवार किया। बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के भवन के शिलान्यास के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश ने कहा कि आप लोगों को पता है कि हमने 15 साल में क्या किया है। प्रशांत का नाम लिए बिना नीतीश ने कहा कि कौन क्या बोलता है इसका महत्व नहीं है। महत्व सत्य का है। लोगों को पता है कि हमने बिहार में क्या किया है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह के नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू करने के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हम लोगों को कोविड से बचाने के लिए चिंतित हैं। बाकी सीएए पर फैसला तो केंद्र सरकार को लेना है।

यह भी पढ़ें : श्रीलंका में सरकार विरोधी हड़ताल की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त

पटना में प्रशांत ने किया था हमला
दरअसल, पटना में प्रशांत किशोर ने कहा था कि बिहार में तीन दशक से लालू प्रसाद और नीतीश कुमार का शासन रहा। इस दौरान विकास भी हुआ, लेकिन इसके बाद भी विकास के हर पायदान पर बिहरा पिछड़ा हुआ है। 30 साल में लालू और नीतीश राज में सबसे पिछड़ा राज्य बिहार है। राज्य को आगे बढ़ाने के लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है। इस दौरान प्रशांत ने गांधी जयंती दो अक्टूबर के दिन बापू की कर्म भूमि चंपारण से करीब तान हजार किमी की पद यात्रा प्रारंभ करने की घोषणा की। शुक्रवार को जब नीतीश से प्रशांत के आरोप से संबंधित सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलता है इसका महत्व नहीं है। जो सच है वह सब जानते हैं।

शाह के बयान पर केंद्र के पाले में डाली गेंद
पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोरोना के मामले खत्म होते ही देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू किया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि सीएए को लेकर तृणमूल कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि यह धरातल पर लागू नहीं होगा। शाह ने कहा कि हम वादा करते हैं कि कोरोना समाप्त होते ही पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू होगा। अमित शाह के बयान पर नीतीश ने कहा कि हमें ज्यादा चिंता कोरोना से लोगों की रक्षा करने की है। पालिसी की बात होगी तो उसे अलग से देखेंगे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates