Homeटेक्नोलॉजीअब पेटीएम से बिन पैसे दिए भी कर सकेंगे टिकट बुकिंग

अब पेटीएम से बिन पैसे दिए भी कर सकेंगे टिकट बुकिंग

भारत में कई लोग पेटीएम की सेवाओं का उपयोग करते हैं। यही एक बड़ा कारण है, जिसके चलते समय समय पर पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए कई नई सेवाओं को लेकर आता रहता है। अगर आप ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए पेटीएम की सर्विस का उपयोग करते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब आप बिना पैसे दिए ट्रेन टिकट को बुक कर सकेंगे। पेटीएम गेटवे यूजर्स पेटीएम पोस्टपेड के लॉन्च होने के बाद आईआरसीटीसी की टिकट सेवाओं पर बुक नाउ पे लेटर की सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं। ऐसे में पेटीएम की इस सर्विस से कई यूजर्स को फायदा होने वाला है। वे बुक नाउ और पे लेटर की सुविधा से तत्काल भुगतान किए बिना ट्रेन टिकट को बुक कर सकेंगे। ऐसे में अगर किसी यूजर के पास पैसा नहीं है और उसे तत्काल प्रभाव में ट्रेन टिकट को बुक करना है, तो इस सुविधा से उसको काफी लाभ पहुंचेगा। आइए जानते हैं इसके बारे में –

कंपनी ने इस बात का जिक्र किया है कि पेटीएम के बाय नाउ पे लेटर की सुविधा को कई यूजर्स पसंद कर रहे हैं। आज बड़े पैमाने पर लोग ट्रेन टिकट बुकिंग, बिल पेमेंट, शॉपिंग आदि के लिए इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं।

यूजर्स बिलिंग साइकिल के अंत में बिलिंग राशि का भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा आप सुविधाजनक भुगतान के लिए उसे ईएमआई में भी पेमेंट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अमित शाह पहुंचे कर्नाटक, सियासी हलचल तेज़

पेटीएम पोस्टपेड 30 दिनों की अवधि के लिए 60 हजार रुपये की ब्याज मुक्त क्रेडिट यूजर्स को देता है। पेटीएम पोस्टपेड की सुविधा अब उन लोगों के लिए भी उपलब्ध हो गई है, जो आईआरसीटीसी के जरिए ट्रेन टिकट को बुक करते हैं।

प्रवीण शर्मा जो कि पेटीएम पेमेंट सर्विस के सीईओ हैं उन्होंने बताया कि इस सुविधा को शुरू करने का उद्देश्य पेटीएम पेमेंट गेटवे यूजर्स को ट्रेन टिकट बुकिंग करने के साथ बाद में भुगतान करने की सुविधा देना है। इसके अलावा यह सुविधा सहज और सुरक्षित डिजिटल पेमेंट करने की उम्मीद करती है।

अगर आप टिकट बुकिंग के लिए पेटीएम के बाय नाउ पे लेटर की सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। इस प्रोसेस को करने के बाद आपको अपनी यात्रा से जुड़ी डिटेल्स को दर्ज करना है। इसके बाद भुगतान करते समय आपको पे लेटर के विकल्प का चयन करना है। इस प्रक्रिया को करने के बाद पेटीएम के पोस्टपेड के विकल्प का चयन करें।

अब आपको पेटीएम में लॉगिन करना होगा। उसके बाद आपको ओटीपी दर्ज करना है। ओटीपी दर्ज करने के बाद आपका टिकट बुक हो जाएगा। इस तरह आप पेटीएम की इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates